उत्तराखंड श्रीनगर गढ़वालNight curfew declared in Guldar affected areas

श्रीनगर में गुलदार की दहशत से स्कूल बंद, लगाना पड़ा नाइट कर्फ्यू

श्रीनगर के नगर क्षेत्र समेत एक दर्जन गांवों में सात फरवरी से नौ फरवरी तक नाइट कर्फ्यू रहेगा, आगे पढ़िए डिटेल

Leopard attack school closed: Night curfew declared in Guldar affected areas
Image: Night curfew declared in Guldar affected areas (Source: Social Media)

श्रीनगर गढ़वाल: उत्तराखंड के श्रीनगर में गुलदार की दहशत के चलते लोग घरों में कैद रहने को मजबूर हो गए हैं। यहां गुलदार ने दो बच्चों को अपना निवाला बना लिया।

Night curfew declared in Guldar affected areas

घटना के बाद इलाके में कर्फ्यू जैसे हालात बन गए हैं। स्कूल बंद हैं। साथ ही श्रीनगर नगर क्षेत्र समेत एक दर्जन गांवों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। श्रीनगर व आस-पास के क्षेत्रों में लगातार गुलदार की सक्रियता को देखते हुए जिला प्रशासन ने यहां नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है। कर्फ्यू सात फरवरी से नौ फरवरी तक शाम छह बजे से सुबह छह बजे तक रहेगा। इसके अलावा खिर्सू ब्लॉक के विद्यालयों में बुधवार को भी अवकाश घोषित कर दिया गया है। यहां स्कूल आज भी बंद हैं, आंगनबाड़ी केंद्र भी बंद रहेंगे।

ये भी पढ़ें:

एसडीएम श्रीनगर नूपुर वर्मा ने बताया कि गुलदार की सक्रियता को देखते हुए डीएम पौड़ी के निर्देशों पर श्रीनगर नगर क्षेत्र के साथ ही ग्राम श्रीकोट, ढिक्वाल गांव, सरणा, बुघानी, जलेथा, भटोली, ग्वाड़, रैतपुर, कोठगी, खिरसू में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। कर्फ्यू की अवधि के दौरान रात्रि के समय आम जनमानस का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। इसके अलावा गुलदार की सक्रियता के चलते खिर्सू ब्लॉक के विद्यालयों में अवकाश घोषित कर दिया गया है। बता दें कि श्रीनगर में तीन फरवरी को गुलदार ने दो बच्चों को अपना निवाला बना लिया था। हालात ये हो गए हैं कि प्रभावित क्षेत्रों में स्कूल बंद करने पड़ गए हैं। गुलदार के बढ़ते आतंक को देखते हुए प्रमुख वन संरक्षक वन्य जीव डॉ. समीर सिन्हा ने आदमखोर गुलदार को मारने के आदेश दिए हैं।