उत्तराखंड हल्द्वानीHeli service will start soon from champawat munsiyari and pithoragarh

हल्द्वानी से पिथौरागढ़, मुनस्यारी और चंपावत के लिए शुरू होगी उड़ान, जानिए कितना है किराया

बुधवार को हेली सेवा का ट्रायल हुआ, जो कि सफल रहा है। डीजीसीए की अनुमति मिलने के बाद ये सेवा शुरू हो जाएगी।

New Heli Service Haldwani: Heli service will start soon from champawat  munsiyari and pithoragarh
Image: Heli service will start soon from champawat munsiyari and pithoragarh (Source: Social Media)

हल्द्वानी: उत्तराखंड में हवाई सेवाओं के विस्तार की कवायद जारी है। कुछ दिन पहले देहरादून से पिथौरागढ़ के लिए हेली सेवा शुरू की गई, और अब हल्द्वानी से मुनस्यारी, पिथौरागढ़, चंपावत के लिए हवाई सेवा शुरू करने की तैयारी है।

New Heli Service From Haldwani

बुधवार को हवाई सेवा का ट्रायल हुआ, जो कि सफल रहा है। डीजीसीए की अनुमति मिलने के बाद ये सेवा शुरू हो जाएगी। हेलीकॉप्टर एक दिन में इन स्थानों के दो चक्कर लगाएगा। बुधवार को गौलापार स्थित हैलीपेड से इसका ट्रायल किया गया। उपजिलाधिकारी पारितोष वर्मा ने बताया कि हेरिटेज एविएशन और यूकाडा की टीम ने ट्रायल किया। डीजीसीए की टीम स्वीकृति देगी। इसके बाद सात सीटर हेलीकॉप्टर प्रतिदिन दो चक्कर लगाएगा।

ये भी पढ़ें:

हेली सेवा का किराया कितना होगा, ये भी बताते हैं। एसडीएम पारितोष वर्मा ने बताया कि चंपावत के लिए प्रति व्यक्ति किराया 2500 रूपये, पिथौरागढ़ के लिए 3000 और मुनस्यारी के लिए 3500 रूपये प्रति व्यक्ति किराया प्रस्तावित किया गया है। उन्होंने बताया कि भारत सरकार की ओर से किराए में सब्सिडी दी जा रही है। इस दौरान डीजीसीए, यूकाडा, हेरिटेज एविएशन की टीम के साथ तहसीलदार सचिन कुमार आदि उपस्थित रहे। इस तरह राज्य सरकार ने केंद्र के सहयोग से दूरस्थ क्षेत्रों मुनस्यारी, पिथौरागढ़ और चंपावत को हवाई सेवा से जोड़ने की तैयारी कर ली है। इससे क्षेत्र में पर्यटन बढ़ेगा।