उत्तराखंड कोटद्वारWomen injured in leopard attack in kotdwar

पौड़ी के इस क्षेत्र में घास लेने गई महिलाओं पर झपटा गुलदार, दो महिलाएं घायल

सुबह 11 बजे गांव की तीन महिलाएं घास लेने जंगल गई थीं, तभी घात लगाकर बैठे गुलदार ने महिलाओं पर हमला कर दिया।

Guldaar attack pauri : Women injured in leopard attack in kotdwar
Image: Women injured in leopard attack in kotdwar (Source: Social Media)

कोटद्वार: पर्वतीय इलाकों में गुलदार का आतंक चरम पर है। पौड़ी के कई क्षेत्रों में गुलदार की बढ़ती चहलकदमी से लोग डरे हुए हैं।

Guldar attacked women in Kotdwar

इस बार मामला कोटद्वार का है, यहां दुगड्डा रेंज के अल्दावा गांव में गुलदार ने घास लेने गई महिलाओं पर हमला कर दिया। हमले में दो महिलाएं घायल हुई हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अल्दावा गांव लैंसडाउन वन प्रभाग के अंतर्गत आता है। बीते दिन सुबह 11 बजे गांव की तीन महिलाएं घास लेने जंगल गई थीं, तभी घात लगाकर बैठे गुलदार ने आगे चल रही महिला पुष्पा देवी पर हमला कर उसे घायल कर दिया। गुलदार को पुष्पा देवी पर हमला करते देख, कविता देवी पीछे हट गईं, लेकिन तभी गुलदार उन पर भी झपट पड़ा। गुलदार ने महिलाओं पर एक बार नहीं, बल्कि दो बार हमला किया।

ये भी पढ़ें:

इस दौरान साथ में मौजूद अन्य महिलाओं ने शोर मचा दिया, जिसके बाद गुलदार वहां से भाग गया। बाद में घायल पुष्पा देवी को अस्पताल लाया गया, जहां से उन्हें हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। पुष्पा देवी का हाथ फ्रैक्चर है और कमर के निचले हिस्से में गुलदार के दांत और पंजों के गहरे निशान हैं। दुगड्डा वन क्षेत्राधिकारी ने बताया कि लैंसडाउन वन प्रभाग के प्रभागीय वनाधिकारी और उच्च अधिकारियों को गुलदार द्वारा महिलाओं पर हमला करने की जानकारी दी गई है। उन्होंने लोगों से जंगल में अकेले न जाने की अपील की। साथ ही समूह बनाकर निकलने को कहा। वन विभाग ने अल्दावा गांव में गश्त भी बढ़ा दी है।