उत्तराखंड रुड़कीForest department team rescued crocodile in teliwala village of roorkee

रुड़की के तेलीवाला गांव से पकड़ा गया मगरमच्छ, ग्रामीण बोले- तालाब में दो और हैं उन्हें भी निकालो

वन विभाग की टीम ने तालाब से एक मगरमच्छ को पकड़ लिया, हालांकि इस विशालकाय मगरमच्छ को पकड़ने के लिए वनकर्मियों को जमकर पसीना बहाना पड़।

Crocodile roorkee: Forest department team rescued crocodile in teliwala village of roorkee
Image: Forest department team rescued crocodile in teliwala village of roorkee (Source: Social Media)

रुड़की: हरिद्वार में जंगल से सटे इलाकों में जहां हाथियों का आतंक है, तो वहीं रुड़की के एक गांव में मगरमच्छ दहशत का सबब बने हुए हैं।

Crocodile Rescue in Roorkee

यहां तेली वाला गांव के तालाब में तीन मगरमच्छ दिखाई दिए थे, जिसकी सूचना वन विभाग को दी गई। सूचना सही पाई गई, मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने तालाब से एक मगरमच्छ को पकड़ लिया है, हालांकि इस विशालकाय मगरमच्छ को पकड़ने के लिए वनकर्मियों को जमकर पसीना बहाना पड़। वनकर्मियों ने मगरमच्छ का रेस्क्यू कर दूर नदी में छोड़ दिया है। एक मगरमच्छ के पकड़े जाने के बाद ग्रामीणों ने वन विभाग का आभार जताया है, लेकिन उनका कहना है कि दो मगरमच्छ अभी भी तालाब में मौजूद हैं, इन्हें भी जल्द से जल्द निकाला जाना चाहिए।

ये भी पढ़ें:

बता दें कि रुड़की के तेलीवाला गांव के तालाब में तीन मगरमच्छों ने काफी समय से डेरा डाल रखा था। जिनमें एक बड़ा मगरमच्छ और दो उसके बच्चे बताए गए थे। इन मगरमच्छों की दहशत से ग्रामीण अपने बच्चों को भी घर से बाहर नहीं निकलने देते थे। परेशान ग्रामीणों ने तालाब में मगरमच्छ होने की सूचना वन विभाग को दी। जिसके बाद वनकर्मी मौके पर पहुंचे, लेकिन तालाब में ज्यादा घास होने की वजह से मगरमच्छों के रेस्क्यू नहीं कर पाए। बीते दिन वन विभाग की टीम पूरी तैयारी के साथ एक बार फिर गांव में पहुंची और कई घंटों की मशक्कत के बाद एक मगरमच्छ को पकड़ने में कामयाब रही। तालाब से पकड़े मगरमच्छ को टीम अपने साथ ले गई, जिसे बाद में दूर किसी नदी में छोड़ दिया गया। वन विभाग के अधिकारियों ने कहा कि तालाब में छिपे दूसरे मगरमच्छों को भी जल्द पकड़ लिया जाएगा।