उत्तराखंड अल्मोड़ाInder Arya song Gulabi Sharara removed from youtube

इंदर आर्य का गुलाबी शरारा यूट्यूब से हटा, विदेशों में भी थी इस सुपरहिट पहाड़ी गीत की धूम

कभी होटल में शेफ रहे Inder Arya का Gulabi Sharara देश ही नहीं विदेशों में भी धूम मचा रहा था, अब ये कुमाउनी गीत youtube से हटा दिया गया है..

Inder Arya Gulabi Sharara removed: Inder Arya song Gulabi Sharara removed from youtube
Image: Inder Arya song Gulabi Sharara removed from youtube (Source: Social Media)

अल्मोड़ा: उत्तराखंड के लोकगायक इंदर आर्य ने एक से बढ़कर एक सुपरहिट गीत दिए हैं।

Inder Arya Famous Song Gulabi Sharara

उन्होंने देश ही नहीं विदेशों में भी लोगों को खूब थिरकाया। इंदर आर्य को उत्तराखंड का रॉक स्टार कहा जाए तो गलत नहीं होगा। इन दिनों उनका कुमाऊंनी गीत गुलाबी शरारा लोगों की जुबां पर चढ़ा हुआ है। सोशल मीडिया पर इस गाने पर खूब रील्स बन रही हैं। बेहद गरीब परिवार से ताल्लुक रखने वाले इंदर ने इंटर पास करने के बाद नौकरी के लिए बड़े शहरों का रुख किया और बतौर शेफ होटल में काम करने लगे। जब वो अंबाला में काम कर रहे थे, तब उनके सहकर्मियों ने उन्हें मोटिवेट किया और इस तरह इंदर आर्य ने साल 2018 में म्यूजिक के क्षेत्र में अपनी जर्नी स्टार्ट की। बीते पांच साल में इंदर आर्य पांच सौ से अधिक गाने गा चुके हैं। पर अब एक कॉपीराइट स्ट्राईक आने से उनका Superhit कुमाउनी गीत गुलाबी शरारा youtube channel से हट गया है.. आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

दरअसल इस गीत की धुन एक पुराने पहाड़ी गीत से मिलती-जुलती है। यूट्यूब पर यदि पहले रिलीज़ हुए गीत (चैनल) से स्ट्राईक आ जाए तो यूट्यूब नये गीत का विडियो, ऑडियो या फिर दोनों को ही हटा देता है। इंदर आर्य के गुलाबी शरारा गीत पर उत्तराखंड के ही एक youtube channel से स्ट्राईक आई है। इंद्र आर्य ने भी सोशल मीडिया पर बताया कि

"एक उत्तराखंड के पुराने प्रसिद्ध गायक हैं उनके गीत से इसकी धुन मिलती थी...वैसे तो लगभग हर गीत की धुन थोड़ा बहुत हर किसी गीत से मिलती है लेकिन इस तरह से गीत को हटाना जायज नहीं है, 140 मिलियन लोगों का जो प्यार था वह पल भर में ढेर हो गया है"

उनके सबसे प्रसिद्ध गीतों में से एक गुलाबी शरारा पर काफी कम समय में ही 140 मिलियन व्यूज हो गए थे। बॉलीवुड के कलाकार, इन्स्टाग्राम इन्फ़्लुएन्सर से लेकर लाखों लोगों ने इसे पसंद किया था। विश्व प्रसिद्ध बैंड BTS की एक फैनरील भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गयी थी। अब इंदर आर्य का ये सबसे लोकप्रिय गीत यूट्यूब से हट चुका है।