उत्तराखंड देहरादूनManeka Gunjyal Won Silver And Gold Medal In Khelo India

खेलो इंडिया विंटर गेम्स में उत्तराखंड की बेटी मेनका का शानदार प्रदर्शन, जीता सिल्वर और गोल्ड

प्रदेश के सीमांत क्षेत्र में रहने वाली होनहार बिटिया मेनका ने खेल मंत्रालय द्वारा आयोजित खेलो इंडिया के चौथे सीजन में दो पदक अपने नाम किए।

Maneka Gunjyal : Maneka Gunjyal Won Silver And Gold Medal In Khelo India
Image: Maneka Gunjyal Won Silver And Gold Medal In Khelo India (Source: Social Media)

देहरादून: प्रदेश की होनहार बेटियां हर क्षेत्र में शानदार प्रदर्शन कर उत्तराखंड का गौरव बढ़ा रही हैं।

Maneka Gunjyal Won Silver And Gold Medal In Khelo India

आज हम आपको उत्तराखंड की एक ऐसी ही प्रतिभाशाली बेटी के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने कश्मीर में हुए खेलो इंडिया विंटर गेम्स में गोल्ड और सिल्वर मेडल जीतकर देश-प्रदेश का मान बढ़ाया है। हम बात कर रहे हैं मेनका गुंज्याल की। जो कि धारचूला के गुंजी गांव की रहने वाली हैं। प्रदेश के सीमांत क्षेत्र में रहने वाली इस होनहार बिटिया ने खेल मंत्रालय द्वारा आयोजित खेलो इंडिया के चौथे सीजन में दो पदक अपने नाम किए हैं।

ये भी पढ़ें:

पर्वतारोही मेनका गुंज्याल ने गुलमर्ग कश्मीर स्कीइंग पर्वतारोहण स्प्रिंट रेस में गोल्ड मेडल हासिल किया। साथ ही सार्क फिंन स्कीइंग डाउन में सिल्वर मेडल जीतकर प्रदेश का मान बढ़ाया। मेनका गुंज्याल की इस उपलब्धि पर क्षेत्रवासी खुशी से फूले नहीं समा रहे। उनके घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा है। मेनका के माता-पिता भी बेटी की उपलब्धि पर खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। मेनका ने अपनी शानदार सफलता का श्रेय परिजनों को दिया है। राज्य समीक्षा टीम की ओर से भी मेनका गुंज्याल को शुभकामनाएं, हम उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं।