उत्तराखंड देहरादूनCurd with fungus given in Vande Bharat Railways took immediate action

उत्तराखंड: वंदे भारत में दी गई फंगस वाली दही, एक्स पर शिकायत की तो रेलवे ने तुरंत लिया एक्शन

देहरादून से आनंद विहार जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस में सफर कर रहे एक यात्री ने ट्रेन में मिले खाने की तस्वीर एक्स पर पोस्ट की थी, जानिए पूरा मामला।

Vande Bharat fungus curd: Curd with fungus given in Vande Bharat Railways took immediate action
Image: Curd with fungus given in Vande Bharat Railways took immediate action (Source: Social Media)

देहरादून: वंदे भारत ट्रेन सेवा शुरू होने से दून से दिल्ली जाने वाले लोगों का सफर आसान बना है, लेकिन जब-तब इस ट्रेन में मिलने वाले खाने को लेकर शिकायतें भी सामने आती रहती हैं।

Curd with fungus given in Vande Bharat

देहरादून से आनंद विहार आने वाली वंदे भारत ट्रेन में एक बार फिर से खराब खाना यात्री को परोस दिया गया। यात्री को मिली दही में फंगस लगी थी। यात्री ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इसकी तस्वीर साझा करते हुई रेल मंत्री और भारतीय रेलवे को टैग किया। इसके बाद रेलवे ने तुरंत एक्शन भी लिया और यात्री को दूसरा खाना उपलब्ध कराया। दरअसल दही पैक्ड थी और 18 मार्च तक उपयोग की जा सकती थी। दही पर एक्सपायरी डेट 18 मार्च की लिखी थी, लेकिन अंदर से दही खराब हो गई थी। शिकायत के बाद यात्री को दूसरा खाना दिया गया।

ये भी पढ़ें:

आईआरसीटीसी ने संबंधित कंपनी को भी उक्त प्रकरण की जानकारी दी है। घटना मंगलवार की है। देहरादून से आनंद विहार जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस में सफर कर रहे एक यात्री ने वंदे भारत में मिले खाने की तस्वीर एक्स पर पोस्ट की। यात्री ने लिखा कि वंदे भारत जैसी ट्रेन के खाने में फंगस लगी है, जिससे यह उम्मीद नहीं थी। यात्री ने रेल मंत्री व भारतीय रेलवे से एक्स पर शिकायत की थी। यात्री के पोस्ट पर भारतीय रेलवे ने इसका तत्काल जवाब देते हुए आईआरसीटीसी को त्वरित संज्ञान लेने के निर्देश दिए। आईआरसीटीसी देहरादून के स्टेशन अधिकारी अमित राणा ने बताया कि यात्री को खाने के साथ एक कंपनी की पैक्ड दही दी गई थी। जिसमें फंगस लगी हुई थी। शिकायत के बाद यात्री को दूसरा आहार उपलब्ध कराया गया।