उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand Lok Sabha Seat Candidates

उत्तराखंड: हरिद्वार-नैनीताल में किसे टिकट देगी कांग्रेस, अब तक इन चेहरों पर जताया भरोसा

कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप टम्टा तीसरी बार चुनाव लड़ने जा रहे हैं, जबकि गणेश गोदियाल और जोत सिंह गुनसोला पहली बार लोकसभा चुनाव के मैदान में उतरे हैं।

Uttarakhand Lok Sabha Seat congress Candidates: Uttarakhand Lok Sabha Seat Candidates
Image: Uttarakhand Lok Sabha Seat Candidates (Source: Social Media)

देहरादून: कांग्रेस ने प्रदेश की तीन लोकसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है।

Uttarakhand Lok Sabha Seat Congress Candidates

गढ़वाल लोकसभा सीट से गणेश गोदियाल, टिहरी से जोत सिंह गुनसोला और अल्मोड़ा से प्रदीप टम्टा कांग्रेस प्रत्याशी बनाए गए हैं। हरिद्वार और नैनीताल सीट पर प्रत्याशी चयन को लेकर पेच फंसा है। प्रदीप टम्टा तीसरी बार चुनाव लड़ने जा रहे हैं, जबकि गणेश गोदियाल और जोत सिंह गुनसोला पहली बार लोकसभा चुनाव के मैदान में उतरे हैं। केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में प्रत्याशी चयन को लेकर गहन मंत्रणा हुई, जिसके बाद पार्टी ने पांच में से तीन सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया। मसूरी विधानसभा सीट से 2002 व 2007 में विधायक चुने गए जोत सिंह गुनसोला को पार्टी ने टिहरी से टिकट दिया।

ये भी पढ़ें:

आरक्षित अल्मोड़ा सीट पर इस बार भी प्रदीप टम्टा पर दांव लगाया है। 2009 के लोकसभा चुनाव में इस सीट पर टम्टा सांसद चुने गए थे। जबकि 2014 और 2019 के चुनाव में उन्हें हार मिली। गढ़वाल लोकसभा सीट पर बीजेपी ने अभी प्रत्याशी के नाम का ऐलान नहीं किया है, लेकिन कांग्रेस ने यहां से गणेश गोदियाल पर दांव लगाया है। गणेश गोदियाल दो बार के विधायक और पूर्व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष रह चुके हैं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता पूरी मेहनत के साथ प्रत्याशियों की जीत के लिए काम करेंगे। हरिद्वार और नैनीताल सीट पर भी शीघ्र प्रत्याशी तय किए जाएंगे।