उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand lok sabha seat BJP candidate

उत्तराखंड: बीजेपी ने लोकसभा के रण में उतारे दो नये चेहरे, जानिए क्यों कटा तीरथ और निशंक का टिकट

बीजेपी ने प्रदेश की दो लोकसभा सीटों पर अपने सांसदों के टिकट काटते हुए नए चेहरों पर भरोसा जताया है।

Uttarakhand lok sabha seat BJP candidate: Uttarakhand lok sabha seat BJP candidate
Image: Uttarakhand lok sabha seat BJP candidate (Source: Social Media)

देहरादून: लोकसभा के रण में बीजेपी ने दो नए चेहरे मैदान में उतारे हैं। उत्तराखंड में तीन सीटों पर बीजेपी पहले ही प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर चुकी थी।

Uttarakhand Lok Sabha Seat BJP Candidate

अब हरिद्वार और पौड़ी गढ़वाल लोकसभा सीट के लिए भी बीजेपी ने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है। चौंकाने वाली बात यह है कि भाजपा ने दो लोकसभा सीटों पर अपने सांसदों के टिकट काटते हुए नए चेहरों पर भरोसा जताया है। हरिद्वार लोकसभा सीट पर रमेश पोखरियाल निशंक को टिकट की दौड़ से बाहर करते हुए त्रिवेंद्र सिंह रावत को टिकट दिया गया है। इसी तरह गढ़वाल से तीरथ सिंह रावत पर भरोसा न जताकर अनिल बलूनी को टिकट दिया गया है। तीन लोकसभा सीटों पर बीजेपी ने पुराने चेहरों पर भरोसा जताया है, वहीं दूसरी सूची में पार्टी ने दो लोकसभा सीट पर सीटिंग सांसदों के टिकट काटते हुए नए चेहरों को तवज्जो दी है। गढ़वाल लोकसभा सीट से सांसद तीरथ सिंह रावत का टिकट काटकर अनिल बलूनी को टिकट दिया गया है।

ये भी पढ़ें:

अनिल बलूनी राज्यसभा सांसद के रूप में काम कर चुके हैं और पार्टी हाईकमान में काफी पकड़ रखते हैं। उनकी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह तक सीधी पहुंच है। उधर, तीरथ सिंह रावत अपने विवादित बयानों के चलते पार्टी की मुश्किलें बढ़ाते रहे। वह सांसद निधि खर्च करने में भी तेजी नहीं दिखा पाए, न ही विभिन्न योजनाओं को लाने में कुछ खास कामयाब हुए। इसी तरह हरिद्वार में बीजेपी ने चौंकाते हुए रमेश पोखरियाल निशंक का टिकट काट दिया है और उनकी जगह त्रिवेंद्र सिंह रावत को टिकट दिया गया है। बताया जाता है कि निशंक के नाम को लेकर गुटबाजी बेहद ज्यादा थी। कई नेता हरिद्वार सीट पर उन्हें पसंद नहीं कर रहे थे। बीजेपी की एक बड़ी लॉबी उनसे नाराज बताई जा रही है। वह सांसद निधि खर्च करने में भी पीछे रहे। माना जा रहा है कि अब निशंक को संगठन की कमान सौंपी जा सकती है।