उत्तराखंड नैनीतालCongress to declare candidates for Haridwar and Nainital Lok Sabha Seats

Lok Sabha Election: कांग्रेस की तीसरी लिस्ट में, 2 सीटों पर होंगे नाम फाइनल.. इन चेहरों पर नजर

Lok Sabha Election 2024 में नैनीताल सीट से भुवन कापड़ी, जबकि हरिद्वार सीट पर पूर्व सीएम हरीश रावत की अच्छी पकड़ है..

Congress candidates Lok Sabha: Congress to declare candidates for Haridwar and Nainital Lok Sabha Seats
Image: Congress to declare candidates for Haridwar and Nainital Lok Sabha Seats (Source: Social Media)

नैनीताल: आज कांग्रेस उत्तराखंड की बची हुई दो सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर सकती है।

Congress to declare candidates for Haridwar and Nainital

मुख्य विपक्षी दल, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस, आज सोमवार को राहुल गांधी के दिल्ली लौटने के बाद, अपनी तीसरी लिस्ट प्रत्याशियों की घोषणा करेगी, इनमें उत्तराखंड की हरिद्वार और नैनीताल लोकसभा सीट पर भी प्रत्याशी को लेकर खींचतान ख़त्म हो जायेगी। दरअसल, राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि हरिद्वार से एक निर्दलीय विधायक भी कांग्रेस से टिकट की लाइन में है।

हरिद्वार में हरदा की पकड़

हरिद्वार लोकसभा सीट पर उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की अच्छी पकड़ है। कांग्रेस हरिद्वार सीट से हरीश रावत को उतारना चाहती है, जबकि हरीश रावत अपने बेटे वीरेंद्र रावत को उतारना चाहते हैं। आगे पढ़िए..

ये भी पढ़ें:

उत्तराखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा वीरेंद्र रावत को टिकट दिलाने के लिए हरीश रावत के साथ पार्टी के शीर्ष नेताओं से भी मुलाकात कर चुके हैं।

नैनीताल में भुवन कापड़ी ?

उत्तराखंड की दूसरी बची हुई सीट, नैनीताल सीट में वैसे तो कई दावेदार हैं, पर लोकसभा चुनाव 2024 में नैनीताल से कांग्रेस के टिकट पर भुवन कापड़ी और यशपाल आर्य प्रमुख नाम हैं। यशपाल आर्य, भुवन कापड़ी, महेंद्र पाल, प्रकाश जोशी, रणजीत रावत वो नाम हैं जिन पर कांग्रेस मोहर लगा सकती है। भुवन कापड़ी 2017 में CM धामी को 7579 मतों से विधानसभा चुनाव में हरा चुके हैं। उत्तराखंड की हरिद्वार और नैनीताल लोकसभा सीट पर प्रत्याशी को लेकर खींचतान थोड़ी देर में ख़त्म हो जायेगी। लोकसभा चुनाव 2024 की अपडेटस के लिए राज्य समीक्षा से जुड़े रहिये।