उत्तराखंड उत्तरकाशीMachine Operator died in Silkyara Tunnel accident

उत्तराखंड: सिलक्यारा में बड़ा हादसा, मशीन खाई में गिरने से चालक की मौत.. मजदूरों में मचा हड़कंप

उत्तरकाशी में सिलक्यारा सुरंग में एक और बड़ा हादसा हो गया, लोडर खाई में गिरने से चालक की मौके पर मौत हो गयी..

Uttarkashi Silkyara Tunnel: Machine Operator died in Silkyara Tunnel accident
Image: Machine Operator died in Silkyara Tunnel accident (Source: Social Media)

उत्तरकाशी: सिलक्यारा टनल में एक और भीषण हादसा हो गया है जिमसें पिथौरागढ़ निवासी गोविंद कुमार की मृत्यु हो गई। निर्माणाधीन सुरंग के बाहर एक लोडर मशीन पलटकर खाई में गिरी जिसमें मशीन ऑपरेटर की मौके पर मृत्यु हो गई।

Uttarkashi Silkyara Tunnel accident: Machine Operator died

उत्तरकाशी में निर्माणाधीन सिल्क्यारा टनल में बीते वर्ष हुए हादसे को भला कौन भूल सकता है। नवंबर 2023 में दिवाली के समय निर्माणाधीन टनल में मलबा गिरने से 41 मजदूर फंस गए थे जिन्हें निकालने के लिए 17 दिन का समय लगा और बहुत मेहनत मशकत के बाद उन्हें बचाया गया। इसके बाद कुछ महीनों तक निर्माण कार्य बंद किया गया था लेकिन अब फिर से काम शुरू हो चुका है।

खाई में गिरने से ऑपरेटर की मृत्यु:

मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को होली के दिन सुरंग के बाहर डिवाटरिंग का कार्य चल रहा था। इसमें लगी लोडर मशीन अचानक सड़क से नीचे खाई में जा गिरी जिसमें मशीन ऑपरेटर भी साथ में लोडर के पलटने से गंभीर रूप से घायल हो गया। अस्पताल ले जाने तक ऑपरेटर ने दम तोड़ दिया। मशीन ऑपरेटर गोविंद कुमार पिथौरागढ़ का रहने वाला है। हादसे की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया। पुलिस इस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है।