उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand Weather Forecast 16 April 2024

Uttarakhand Weather Update: 6 जिलों में बारिश की संभावना, बदलेगा मौसम का मिजाज

प्रदेश के कुछ जिलों में आज मंगलवार को भी मौसम बदला रहेगा। देहरादून समेत छह जिलों में बारिश के आसार है। जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी।

Uttarakhand Weather Forecast: Uttarakhand Weather Forecast 16 April 2024
Image: Uttarakhand Weather Forecast 16 April 2024 (Source: Social Media)

देहरादून: मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से आज भी मौसम का मिजाज बदला रहेगा। देहरादून समेत चमोली, बागेश्वर, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग और पिथौरागढ़ जिले के कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश हो सकती है।

Uttarakhand Weather Forecast 16 April 2024

प्रदेश में बारिश से पारे में भी गिरावट की दर्ज की गई है। पर्वतीय क्षेत्रों में सुबह-शाम ठिठुरन लौट आई। हालांकि अभी अगले कुछ दिनों तक मौसम में बदलाव की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार आने वाले दो दिनों में प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में मौसम शुष्क रहने की आशंका है, साथ ही आंशिक बादल छाए रहेंगे।
मौसम विभाग अनुसार मंगलवार को पर्वतीय क्षेत्रों में हल्की बारिश के आसार हैं। देहरादून सहित आसपास के क्षेत्रों में आंशिक बादल छाए रहने के साथ ही बूंदाबांदी की संभावना है। इस हल्की बूंदाबांदी से तापमान सामान्य से कम हो सकता है। उत्तराखंड में इन दिनों मौसम का मिजाज बदला हुआ है। पहाड़ों से लेकर मैदान तक बादलों की आंखमिचौली चल रही है तो कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी भी हुई है।

इन 6 जिलों में बारिश की सम्भावना

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह के अनुसार आज और कल प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है, साथ ही आंशिक बादलों के छाने की उम्मीद है। उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़ और देहरादून में कुछ स्थानों पर गरज-चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है, अन्य जनपदों में मौसम शुष्क रहेगा। जबकि अधिकांश क्षेत्रों में तापमान सामान्य से कम हो सकता है। 18 अप्रैल को पर्वतीय क्षेत्रों में गरज-चमक के साथ तीव्र बौछारें पड़ने और ओलावृष्टि हो सकती है।

तापमान की स्थिति

सोमवार को देहरादून का अधिकतम तापमान 30.3 डिग्री और न्यूनतम तापमान 21.2 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं पंतनगर का अधिकतम तापमान 31.2 डिग्री और न्यूनतम तापमान 17.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जबकि मुक्तेश्वर का अधिकतम तापमान 20.4 डिग्री और न्यूनतम तापमान 12.4 डिग्री सेल्सियस था। नई टिहरी का अधिकतम तापमान 21.1 और न्यूनतम तापमान 12.4 डिग्री सेल्सियस रहा।