उत्तराखंड देहरादूनShrija Rawat Selected for Law Degree in Stanford University

Uttarakhand: स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से लॉ करेगी पूर्व CM त्रिवेंद्र की बेटी श्रीजा, विश्वस्तर पर Top 20 में

उत्तराखंड के पूर्व CM की बेटी श्रीजा रावत का स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी में चयन, कैलिफोर्निया में पढ़ेंगी लॉ, विश्वस्तर पर सिर्फ 20 छात्र चुने जाते हैं

Shrija Rawat: Shrija Rawat Selected for Law Degree in Stanford University
Image: Shrija Rawat Selected for Law Degree in Stanford University (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और हरिद्वार लोकसभा सीट के भाजपा प्रत्याशी त्रिवेंद्र सिंह रावत की बेटी ने एक बड़ी उपलब्धि हांसिल कर ली है। उनका चयन कैलिफ़ोर्निया स्थित एक विश्वप्रसिद्ध यूनिवर्सिटी में हुआ है।

Shrija Rawat Selected for Law Degree in Stanford University

25 वर्षीय श्रीजा रावत अपने समर्पण और कड़ी मेहनत की बदौलत कानून, विज्ञान और प्रौद्योगिकी में एल.एल.एम में एडमिशन लेने में सफल रही हैं, उनका चयन स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय में हुआ है।
उत्तराखंड को वैसे तो वीरों की भूमि कहा जाता है लेकिन यहां की बेटियां भी राज्य का नाम रोशन करने में पीछे नहीं हैं। कोई भी ऐसा क्षेत्र नहीं जिसमें प्रदेश की बेटियों का नाम न हो। उनके साहस, संघर्ष और समर्पण ने राज्य को सशक्त बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इसी क्रम में उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की बेटी श्रीजा रावत ने एक बड़ी उपलब्धि हांसिल की है, इनका चयन दुनिया की टॉप यूनिवर्सिटी में हुआ है और अब वो वहां से अपने लॉ प्रोग्राम की आगे की पढाई करेंगी।

  • विश्वस्तर पर मात्र 15-20 छात्रों का चयन

    Former CM Trivendra Daughter Shrija Has Been Selected in Stanford University
    1/ 1

    श्रीजा रावत की उम्र 25 वर्ष है और इन्होने एमिटी लॉ कॉलेज नोएडा से एल.एल.बी में स्नातक किया है। इनकी माँ सुनीता रावत सरकारी प्राथमिक विद्यालय में शिक्षिका के पद पर हैं। पढ़ाई के प्रति समर्पण और मेहनत से श्रीजा स्टैनफोर्ड लॉ स्कूल, स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय (कैलिफोर्निया) के लिए चयनित हुई हैं। वे यहाँ से कानून, विज्ञान और प्रौद्योगिकी में एल.एल.एम करने की पढाई करेंगी। श्रीजा उन 15-20 छात्रों में से एक हैं जिन्हें स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी में इस डिग्री के लिए विश्व स्तर पर चुना गया है।