उत्तराखंड anil baluni gave great news for uttarakhand

उत्तराखंड को स्वास्थ्य क्षेत्र में सबसे बड़ी सौगात, पहाड़ों में मोर्चा संभालेंगे सेना के डॉक्टर

उत्तराखंड को एक बहुत बड़ी खुशखबरी मिली है। अब पहाड़ में लोगों की सेहत का जिम्मा आर्मी के डॉक्टर्स उठाएंगे। ये डॉक्टर ही लोगों का इलाज करेंगे।

anil baluni: anil baluni gave great news for uttarakhand
Image: anil baluni gave great news for uttarakhand (Source: Social Media)

: लीजिए...एक बहुत बड़ी खुशखबरी निकलकर सामने आ रही है। उत्तराखंड में जिस बात को लेकर सबसे ज्यादा परेशानी थी, वो परेशानी अब खत्म होने जा रही है। जी हां हम बात कर रहे हैं स्वास्थ्य क्षेत्र की। हर बार देखा जाता है कि उत्तराखंड के पहाड़ी क्षेत्रों से लोगों को मजबूरी में इलाज कराने के लिए शहरों की तरफ भागना पड़ता है। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। केंद्र सरकार में रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने इस बेहतरीन काम के लिए अपनी सहमति दे दी है। अब उत्तराखंड में और खास तौर पर पहाड़ी क्षेत्रों के लोगों को सेना के डॉक्टरों द्वारा इलाज मिलेगा। ये बात हर कोई जानता है कि मिलिट्री से बेहतर डॉक्टर और स्वास्थ्य सेवाएं फिलहाल देश में कहीं भी नहीं हैं। क्या आप जानते हैं कि आखिर ये सब कैसे संभव हो पाया है? चलिए इस बारे में भी जानिए।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - उत्तराखंड में चीन की घुसपैठ..एक्शन में आए अजित डोभाल और बिपिन रावत!
दरअसल उत्तराखंड के लोगों को ये सुविधा दिलाने के लिए उत्तराखंड से राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी काफी वक्त से कोशिशों में जुटे थे। आखिरकार रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण से उनकी मुलाकात हुई। मुलाकात में सांसद अनिल बलूनी ने उत्तराखंड के सामान्य नागरिकों को भी सेना के डॉक्टर्स द्वारा प्राथमिक उपचार की मांग की। इस मुलाकात में रक्षामंत्री ने अपनी सैद्धांतिक सहमति प्रदान कर ली है। अब कुछ ही वक्त में अनिल बलूनी देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात करने जा रहे हैं। गृहमंत्री से मुलाकात भी खास होगी क्योंकि इस मुलाकात में अर्धसैनिक बलों के डॉक्टरों पर बातचीत होगी। यानी अर्धसैनिक बलों के डॉक्टर्स भी अब उत्तराखंड के लोगों को सेवा दे सकेंगे। ये फैसला पर्वतीय जनता की स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में मील का पत्थर साबित होगा।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - ‘फौजी को फौजी ही रहने दो, उसे नौकर मत बनाओ’..जनरल रावत ने दी खुली चेतावनी
इस बारे में सांसद अनिल बलूनी ने खुद ही फेसबुक पर पोस्ट भी डाली है। आप खुद देख लीजिए।

मित्रों, आज मैंने देश की रक्षामंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण जी से उत्तराखंड की स्वास्थ्य समस्याओं के संबंध भेंट की,...

Posted by Anil Baluni on Saturday, September 15, 2018