Connect with us
Uttarakhand Government Coronavirus donate Information
Image: dm mangesh ghildiyal cleaning uttarakhand mission

Video: पहाड़ का सुपरहीरो..DM मंगेश घिल्डियाल का छुट्टी के दिन भी बेहतरीन काम

उत्तराखंड के बेहतरीन जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल एक बार फिर से अपने नए काम को लेकर चर्चाओं में हैं। आप भी उनका ये बेहतरीन वीडिय़ो देखिए।

उत्तराखंड का सिंघम जो स्वच्छता दूत के नाम से भी जाने जाते है। इन्होंने जहां भी कदम रखा वहां की तस्वीर ही बदल डाली। उन्हें किसी के सहारे की जरुरत नहीं वह खुद मैदान में उतर जाते है। जो अब उत्तराखंड के लोगों के लिए मिसाल भी कायम कर चुके है। हम बात कर रहे है रुद्रप्रयाग के जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल की। आज हम आपको जो वीडियो दिखाने जा रहे हैं, उसे देखकर आपको खुशी होगी कि आखिर कोई तो जिलाधिकारी ऐसा है, जिसे पहाड़ों की खूबसूरती की फिक्र है। कानून व्यवस्था को जितनी जिम्मेदारी से वो निभाते है उसका कोई मुकाबला नहीं है। उतनी ही गंभीरता उनमें स्वच्छता को लेकर भी नज़र आती है। इस बीच डीएम मंगेश ने एक शानदार काम किया है। आपको जानकर खुशी होगी कि रविवार के दिन भी डीएम मंगेश घिल्डियाल पहाड़ की खूबसूरती को और भी संवारने का काम कर रहे हैं।

यह भी पढें - Video: DM मंगेश घिल्डियाल को सलाम, पहाड़ के सरकारी स्कूलों में शुरू हुई स्मार्ट क्लास
हाल ही में मंगेश घिल्डियाल चोपता पहुंचे और वहां सफाई अभियान में जुट गए। पहाड़ों में आने वाले सैलानी अक्सर पहाड़ की खूबसूरती को गंदा करते हैं और जहां तहां कूड़ा फेंक देते हैं। ऐसे लोगों को आईना दिखाने का काम डीएम मंगेश घिल्डियाल का ये वीडियो कर रहा है। जिलाधिकारी की कोशिशों का नतीजा है कि जो 2017 की शुरुआत तक प्रदूषण के मामले में सबसे अग्रणी जिलों में जो जिला शुमार होता था आज उसकी तस्वीर बदल चुकी है। रुद्रप्रयाग जिले में अब हर रविवार को सफाई अभियान चलाया जा रहे है जिसमें अब डोर टू डोर जैविक और अजैविक कूड़ा कलेक्शन किया जा रहा है यही कारण है कि आज रुद्रप्रयाग जिला प्रदेश के सबसे स्वच्छ जिलों में से एक है। मंगेश घिल्डियाल ने मई 2017 में रुद्रप्रयाग के डीएम के तौर पर पदभार संभाला और पहले ही दिन से उन्होंने लोगों को सफाई के प्रति जागरुक करना शुरु कर दिया।

यह भी पढें - डीएम मंगेश घिल्डियाल ने हौसला बढ़ाया, तो बिना कोचिंग के IAS बनी देवभूमि की बेटी
उन्होंने जिले के विकास के लिए कई काम करने शुरु किए जिसके बाद उनकी जिले में विकास पुरुष की छवि बन गई। रुद्रप्रयाग शहर के नालों में उन्होंने खुद उतरकर सफाई कर लोगों के सामने मिशाल पेश की। इसके अलावा उन्होंने यहां के सभी वार्डो में स्वच्छता चौपाल लगाई और सबको सफाई के प्रति जागरूक किया इस दौरान वह अब तक एक दर्जन से ज्यादा नालों में सफाई कर चुके हैं। उन्होंने जहां अफसरों की एक टीम सफाई के लिए बनाई है। वहीं हर वार्ड में दो दो युवाओं को टीम लीडर बनाकर हर रविवार को सफाई अभियान चलाने को भी कहा है और इस अभियान में वो खुद भी हिस्सा लेते हैं। इसी मिशन के तहत अब तक रुदप्रयाग के पुनाड़ गदेरे, तुन गदेरे, जयमंडी गदेरे, संगम, तिलवाड़ा, अगस्त्यमुनि, ऊखीमठ जैसे कई जगहों के नालों की सफाई की जा चुकी है।

YouTube चैनल सब्सक्राइब करें -

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top