Video: ‘पाकिस्तान से युद्ध को तैयार है सेना’, आर्मी चीफ बिपिन रावत का खुला ऐलान! (army chief bipin rawat speaks about pakistan)
Connect with us
Uttarakhand Govt Corona Awareness
Image: army chief bipin rawat speaks about pakistan

Video: ‘पाकिस्तान से युद्ध को तैयार है सेना’, आर्मी चीफ बिपिन रावत का खुला ऐलान!

उत्तराखंड के जांबाज और भारतीय सेना के सुप्रीमो बिपिन रावत ने हाल ही में एक न्यूज चैनल से बातचीत में बड़ी बातें बताई हैं। हम आपको इसका वीडियो भी दिखा रहे हैं।

पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज़ नहीं आ रहा। वो लगातार अपनी नापाक हरकतों को सीमा पर अंजाम दे रहा है। कभी धोखेबाज़ी से तो कभी सीज़फायर का उल्लंघन करके पाकिस्तान लगातार कायराना हरकत कर रहा है। भारतीय सेना के कई जांबाज आए दिन शहीद हो रहे हैं। ऐसे में पाकिस्तान के खिलाफ एक बार फिर से बड़ी कार्रवाई करने के संकेत मिल रहे हैं। उत्तराखंड के शेरदिल कहे जाने वाले आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने भी अब खुला ऐलान कर दिया है कि पाक के खिलाफ जल्द ही बड़ी कार्रवाई हो सकती है। आपको बता दें कि बीते साल ही 29 सितंबर के दिन भारतीय सेना ने पाकिस्तान में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया था। जी न्यूज के इस एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में बिपिन रावत से पूछा गया कि क्या हमें भारत और पाकिस्तान के बीच युद्ध के लिए तैयार रहना होगा ?

यह भी पढें - केबीसी में शामिल हुई देवभूमि की जांबाज़ बेटियां, शहीदों के परिवारों को दी जीती हुई रकम
जनरल बिपिन रावत ने इसके जवाब में कहा कि ‘हमें टास्क मिला है कि हर चुनौती के लिए तैयार रहना होगा।’ इसके आगे उन्होंने कहा कि ‘कभी अगर युद्ध हुआ तो वो ढिंढोरा पीटकर नहीं आता। जिस तरीके से माहौल बिगड़ रहा है पता नहीं आपको कब युद्ध में जाना पड़े? कब आपको सरकार टास्क दे दे कि आपको युद्ध में जाना है, उसके लिए हमारी तैयारी हमेशा रहती है।’जनरल बिपिन रावत से सवाल किया गया कि क्या एक और सर्जिकल स्ट्राइक की जरूरत है ? इसका जवाब जनरल रावत ने अपने ही अंदाज में दिया। जनरल रावत ने कहा कि ‘सर्जिकल स्ट्राइक किसी मकसद से ही की गई थी। कार्रवाई बहुत किस्म की हो सकती हैं। हम अपने प्लान लगातार बनाते रहते हैं। हमारे पास इस वक्त भी कुछ कार्रवाई करने के प्लान हैं’। इसके आगे भी उन्होंने बहुत कुछ कहा।

यह भी पढें - उत्तराखंड में 1000 करोड़ का निवेश करेगा अडानी ग्रुप, बेरोजगारों के लिए बंपर तोहफा!
उन्होंने कहा कि ‘ये ज़रूरी नहीं कि ये सर्जिकल स्ट्राइक जैसी हों लेकिन कार्रवाई हम कर सकते हैं। अगर लगातार घुसपैठ हो रहा, पाकिस्तान द्वारा आतंकियों को लगातार सपोर्ट मिल रहा है। हम ऐसा होने नहीं देंगे। आतंकियों को सपोर्ट करना बंद करे या फिर हमें ही कार्रवाई करनी होगी’। आप भी ये इंटरव्यू का छोटा सा वीडियो देखिए।

अब सुनिए उत्तराखंड के शेर की दहाड़, पाकिस्तानियों के लिए की अब चुप नही बैठा जाएगा, ईंट का जवाब पत्थर देंगे हम

Posted by I Love My Uttrakhand Sanskriti on Thursday, September 27, 2018

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top