Connect with us
Image: DM Mnagesh ghildiyal celebrate his birth day with school kids

पहाड़ का गौरव हैं ऐसे डीएम, अपने जन्मदिन पर मंगेश घिल्डियाल ने पेश की मिसाल

उत्तराखंड में ऐसे जिलाधिकारियों को देखकर गर्व होता है। हाल ही में रुद्रप्रयाग के जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने एक शानदार काम किया है।

इस वक्त उत्तराखंड में कुछ ऐसे जिलाधिकारी हैं, जिनके कामों की हर तरफ तारीफ होती है। इसी में एक हैं रुद्रप्रयाग जिले के जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल। मंगेश घिल्डियाल एक ऐसे जिलाधिकारी में जिन्होंने जिले में शिक्षा की अलख जला दी। छात्रों के लिए किए गए उनके बेमिसाल कामों के बारे में हर कोई वाकिफ है। आपको बता दें कि शिक्षा के स्तर को बढ़ाने के लिए ही डीएम मंगेश घिल्डियाल ने रूद्रप्रयाग जिले के सतेराखाल के प्राथमिक स्कूल को गोद लिया है। दो अक्टूबर को डीएम मंगेश घिल्डियाल का जन्मदिन था और उन्हें हर तरफ से बधाइयां मिल रही थी। हाई-फाई पार्टियों से अलग रहकर अपने जन्मदिन को बेहद ही सादे अंदाज में छात्रों के बीच मनाकर डीएम मंगेश ने एक मिसाल पेश की है। वो अपने जन्मदिन पर अपने गोद लिए स्कूल में पहुंचे और यहां मौजूद बच्चों के साथ केक काटा।

यह भी पढें - गढ़वाल की बेटी कौन बनेगा करोड़पति में पहुंची, अमिताभ को बताई पहाड़ की खूबसूरती
अब सतेराखाल के इस प्राइमेरी स्कूल की बदलती तस्वीर हर कोई देख रहा है। इस स्कूल में आज 34 छात्र हैं। इस दौरान डीएम मंगेश घिल्डियाल ने स्कूल में छात्र-छात्राओं को गणित, अंग्रेजी और विज्ञान पढ़ाया। स्कूल के क्लासरूम और अटेंडेंस रजिस्टर को देखा। इसके बाद उन्होंने इस स्कूल में फर्नीचर उपलब्ध कराने, पंखों को ठीक कराने और स्कूल में रंग रौगन कराने की बात कही। स्कूल को ये बजट सीएसआर के द्वारा देने की बात कही। बच्चों के साथ केक काटकर सभी को केक, चाकलेट और टाॅफी दी गई। दिन के भोजन के लिए सभी बच्चों को खास तौर पर व्यंजन बनवाए गए। पनीर, खीर, दाल और भात के साथ डीएम मंगेश घिल्डियाल के जन्मदिन का जश्न मनाया गया। डीएम के इस काम की तारीफ पूरे उत्तराखंड में खुले दिल से हो रही है।

यह भी पढें - देवभूमि में तैनात जांबाज़ जवानों को सलाम, अमेरिकी राजदूत ने दिल खोलकर तारीफ की
अब हम आपको वो तस्वीरें भी दिखा रहे हैं, जिनमें दिख रहा है कि डीएम मंगेश स्कूल बच्चों के साथ अपना एक यादगार जन्मदिन मना रहे हैं।

रूद्रप्रयाग दिनांक 03 अक्टूबर 2018

जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने गोद लिये हुए राजकीय प्राथमिक विद्यालय सतेराखाल का...

Posted by IAS Mangesh Ghildiyal Fan Club on Wednesday, October 3, 2018

वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
Loading...
Loading...

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top