Connect with us
Uttarakhand Government Coronavirus donate Information
Image: Complete result of uttarakhand local body election

उत्तराखंड निकाय चुनाव: बीजेपी को निर्दलीयों से मिली टक्कर, देखिए पूरे नतीजे

उत्तराखंड निकाय चुनावों में बीजेपी ने भले ही मेयर के पदों पर बड़ी जीत हासिल की हो, लेकिन अभी इसे प्रचंड बहुमत नहीं कहा जा सकता।

उत्तराखंड में निकाय चुनाव के लगभग सभी नतीजे सामने आ चुके हैं। मेयर के पदों पर भारतीय जनता पार्टी ने जीत हासिल की है, तो नगर पालिका अध्यक्ष पदों पर कांग्रेस ने बीजेपी को पीछे छोड़ दिया। वार्ड मेंबरों में निर्दलीयों ने बारी मारी है। आइए आपको पूरे रिजल्ट दिखाते हैं।
final local body (nikay) results mayor uttarakhand 21 nov 2018
मेयर की 7 सीटों में से देहरादून, हरिद्वार, काशीपुर, ऋषिकेश, रुद्रपुर, कोटद्वार और हल्द्वानी सीटों के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं। पांच सीटों ऋषिकेश, देहरादून, रुद्रपुर, काशीपुर और हल्द्वानी में बीजेपी ने जीत हासिल की है। पहली बार अस्तित्व में आए कोटद्वार नगर निगम में कांग्रेस की हेमलता नेगी पहली मेयर चुनी गई हैं। वहीं हरिद्वार नगर निगम में कांग्रेस की अनीता शर्मा ने जीत हासिल की है।

यह भी पढें - उत्तराखंड निकाय चुनाव: देहरादून नगर निगम में गामा की बंपर जीत, सस्ते में निपटी AAP
उत्तराखंड की 39 नगर पालिका अध्यक्ष पद के रिजल्ट की बात करते हैं। इनमें कांग्रेस ने नगर पालिका अध्यक्ष पद की 17 सीटें जीती हैं। 11 सीटों पर बीजेपी तो 11 पर निर्दलीयों का परचम लहराया है।
final local body (nikay) results wards uttarakhand 21 nov 2018
उत्तराखंड की 1063 वार्ड मेंबर्स की सीटों के नतीजे भी सामने आ गए हैं। यहां निर्दलीयों ने सभी को पीछे छोड़ दिया है। 551 सीटों पर निर्दलीयों ने जीत हासिल की है। 323 सीटों पर बीजेपी जीती, 181 सीटों पर कांग्रेस, 4 सीटों पर बहुजन समाज पार्टी, 2 सीटों पर आम आदमी पार्टी, 1 सीट पर उत्तराखंड क्रांति दल और 1 सीट पर समाजवादी पार्टी ने कब्जा किया है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top