Connect with us
Image: Dehradun airport name to be changed

देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट का नाम बदलेगा, नया नाम भी जान लीजिए!

इस वक्त की बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट का नाम बदलने जा रहा है।

उत्तराखंड से इस वक्त की बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है। एक वेबसाइट में जानकारी दी गई है कि देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट का नाम बदलने वाला है। तबताया जा रहा है कि कैबिनेट मीटिंग में इस बात पर मुहर लगी है। दरअसल मुख्यमंत्री आवास में कैबिनेट बैठक रखी गई थी। ये बैठक दोपहर 2 बजे के करीब खत्म हुई। बताया जा रहा है कि बैठक में 29 प्रस्तावों पर चर्चा की गयी। 29 में से 27 ऐसे प्रस्ताव हैं, जिन पर कैबिनेट मीटिंग में सहमति बनी है। बताया जा रहा है कि त्रिवेंद्र सरकार ने देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट का भी नाम बदलने का फैसला लिया है। खबर है कि जौलीग्रांट एयरपोर्ट का नाम पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखा जाएगा। आइए आपको इस एयरपोर्ट के बारे में कुछ खास बातें भी बता देते हैं।

यह भी पढें - चमोली DM की पहल का असर, एक और अधिकारी ने अपने बेटे को आंगनबाड़ी में भेजा
1- जानकारी के मुताबिक जौलीग्राट एयरपोर्ट का निर्माण यूं तो 1974 में ही हो गया था। 1982 से 1995 तक वायुदूत नाम की एयर सर्विस ने यहां से लखनऊ और पंतनगर के लिए फ्लाइट चलाई थी।
2- 2004 में एयर डेक्कन ने देहरादून एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए फ्लाइट सर्विस शुरू की थी। एयर डेक्कन ने ही अगस्त 2006 में यहां से एक और फ्लाइट सर्विस शुरू की थी।
3- एयरपोर्ट के नवनिर्माण की वजह से 1 मार्च 2007 से यहां से फअलाइट सर्विस चलना बंद हो गई थी।
4- इसके बाद देहरादून एयरपोर्ट के रनवे को और भी ज्यादा लंबा और चौड़ा किया गया जिससे बोइंग 737 और एयरबस 320 यहां से संचालित हो सके।
यह भी पढें - खुशखबरी..गढ़वाल और कुमाऊं में खुलेंगे PGI, सांसद बलूनी ने PM मोदी से की डिमांड

5- अब देहरादून एयरपोर्ट से एयर इंडिया, एलांयज़ एयर, इंडिगो, जेट एयरवेज़ और स्पाइस जेट यहां से फ्लाइट सर्विसेज़ चलाती हैं।
6- दिल्ली, लखनऊ, पटना, बैंगलुरु, दिल्ली, हैदराबाद, लखनऊ, मुंबई और अहमदाबाद के लिए यहां से फ्लाइट चलती हैं।
7- अब बताया जा रहा है कि देहरादून एयरपोर्ट का नाम बदलने जा रहा है। खबर है कि इस पर सहमति बन गई है और पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर इसका नामकरण होगा। हाल ही में पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी का निधन हुआ था। उस दौरान पूरे देश ने शोक जताया था।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top