उत्तराखंड Movie based on shaheed jaswant singh rawat

Video: उत्तराखंड शहीद की शौर्यगाथा पर बनी ऐतिहासिक फिल्म, जानिए इसकी खास बातें

उत्तराखंड के अमर सपूत महावीर चक्र जसवंत सिंह रावत पर फिल्म तैयार है। इस फिल्म में खास क्या है ? देखिए ये एक्सक्लूसिव इंटरव्यू

उत्तराखंड: Movie based on shaheed jaswant singh rawat
Image: Movie based on shaheed jaswant singh rawat (Source: Social Media)

: जसवंत सिंह रावत...एक ऐसा वीर सपूत, जिसने 72 घंटे तक अरुणाचल प्रदेश में चीन की सेना को रोके रखा था। हजारों चीनों सैनिकों को मारकर वो खुद शहीद हो गया था। जब चीन के अफसरों ने उनकी वीरता को देखा तो उस शहीद को सलामी दी थी। आज भी कहा जाता है कि जसवंत सिंह रावत नूरानांग पोस्ट पर बने जसवंतगढ़ में जीवित हैं। उनका बकायदा प्रमोशन होता है, जूते पॉलिश होते हैं, कपड़ों पर प्रेस होती है और सेवा में हर वक्त 4 जवान लगे रहते हैं। जरा सोचिए उत्तराखंड के उस वीर सपूत पर कैसी फिल्म बन रही होगी ? इस फिल्म की खास बाते ये है कि ज्यादातर कलाकार उत्तराखंड से ही हैं। यहां तक कि डायरेक्टर और प्रोड्यूसर से लेकर फिल्म की एक बड़ी टीम उत्तराखंड से ही है। फिल्म का नाम 72 HOURS रखा गया है और इसके प्रोड्यूसर प्राशिल रावत से राज्य समीक्षा की टीम ने खास बात की है। आप भी देखिए और जानिए कि इस फिल्म में खास क्या है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - Video: लॉन्च हुआ नया गढ़वाली गीत..पहाड़ की खूबसूरत वादियों के ये नज़ारे देखिए
फिल्म के डायरेक्टर और एक्टर अविनाश ध्यानी हैं। आपको ये भी जानकर गर्व होगा कि ये फिल्म JSR प्रोडक्शन तैयार कर रहा है। JSR प्रोडक्शन यानी जसवंत सिंह रावत प्रोडक्शन। प्राशिल रावत के पिता का नाम भी जसवंत सिंह रावत है और इसी वजह से इस प्रोडक्शन हाउस का नाम JSR प्रोडक्शन रखा गया है। अब आप भी ये एक्सक्लूसिव इंटरव्यू देखिए और जानिए कि इसमें खास क्या क्या है।

सब्सक्राइब करें: