उत्तराखंड Dehradun to pantnagar flight starts from 4 january

खुशखबरी: देहरादून से पंतनगर के बीच हवाई सफर, कल से शुरू होगी ‘उड़ान’..जानिए किराया

सिर्फ 50 मिनट में आप देहरादून से पंतनगर पहुंच जाएंगे। कल से उत्तराखंड में ये शानदार सेवा शुरू होने जा रही है।

उत्तराखंड: Dehradun to pantnagar flight starts from 4 january
Image: Dehradun to pantnagar flight starts from 4 january (Source: Social Media)

: वक्त की कीमत है..आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में लोगों के पास वक्त बहुत कम है। ऐसे में लंबे और थकाऊ सफर को आरामदायक बनाने के लिए हवाई सेवा की शुरुआत की गई थी। अब देश में एक नई योजना शुरू की गई, जिसका नाम है उड़ान (UDAN)। इस योजना का मूल मकसद देशभर के छोटे शहरों को एक दूसरे से जोड़ना था। इसी कड़ी में उत्तराखंड में भी एक शानदार सफर कल से शुरू होने जा रहा है। बताया जा रहा है कि कल यानी 4 जनवरी से देहरादून-पंतनगर के लिए हवाई सेवा शुरू हो रही है। 42 सीटर विमान देहरादून से पंतनगर के बीच उड़ान भरेगा। ये हवाई सेवा हफ्ते में 4 दिन मिलेगी। खास बात ये है कि आप सिर्फ 50 मिनट के भीतर देहरादून से पंतनगर पहुंचेंगे। आपको बता दें कि सड़क मार्ग से देहरादून से पंतनगर पहुंचने में 7 घंटे लगते हैं। आगे जानिए इस हवाई सेवा की खास बातें।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - उत्तराखंड में घर खरीदना अब और भी महंगा, नए साल पर बढ़ेंगे 20 फीसदी सर्किल रेट
केंद्र सरकार की इस योजना के तहत गढ़वाल और कुमाऊं मंडल को हवाई सेवा से जोड़ा जा रहा है। देहरादून से इस उड़ान की सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं। चार जनवरी को एयर इंडिया का 42 सीटर विमान पंतनगर से दोपहर 1.15 बजे उड़ेगा। ये विमान 2.05 बजे डोईवाला के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर पहुंचेगा। इसके बाद ये विमान जौलीग्रांट से 3.05 बजे उड़ान भरेगा और 50 मिनट में पंतनगर पहुंचेगा। अब बात किराए की करते हैं। देहरादून से पंतनगर के लिए फिलहाल किराया 1663 रुपये तय किया गया है। इसके लिए ऑनलाइन बुकिंग की व्यवस्थआ भी शुरू की गई है। हफ्ते में चार दिन यानी बुधवार, शुक्रवार, शनिवार और रविवार को ये विमान उड़ान भरेगा। इसके अलावा एक और अच्छी खबर है। ये भी जानिए।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - बड़ी खबर: बंद हो सकता है उत्तराखंड बोर्ड, CBSE के अधीन होंगे सारे स्कूल!
बताया जा रहा है कि उड़ान योजना के तहत देहरादून से पिथौरागढ़ के लिए हवाई सेवा शुरू करने की भी तैयारियां हो रही हैं। जौलीग्रांट एयरपोर्ट निदेशक विनोद शर्मा ने मीडिया से बातचीत में इस बात के बारे में बताया। उनका कहना है कि पिथौरागढ़ के लिए हवाई सेवा शुरू करने के लिए महज़ कुछ औपचारिकताएं बची हैं। फिलहाल इसकी तारीख अभी तय नहीं हुई है। बताया जा रहा है कि पिथौरागढ़ के लिए हैरिटेज एविएशन के नौ सीटर विमान की सेवाएं ली जाएंगी। आपको बता दें कि फिलहाल देहरादून एयरपोर्ट से दिल्ली, बंगलूरू,मुंबई, अहमदाबाद, हैदराबाद और लखनऊ के लिए हवाई सेवाएं संचालित हैं। अच्छी बात ये है कि अब इसमें पंतनगर का नाम भी जुड़ जाएगा।