उत्तराखंड देहरादूनSnow forecast in uttarakhand

उत्तराखंड में अगले 3 दिन कहर बरपाएगा मौसम, 5 जिलों में बर्फबारी का अलर्ट!

उत्तराखंड के लिए आने वाले 3 दिन मुश्किल भरे साबित हो सकते हैं। पहले ही मौ,म की मार से लोग हलकान हैं और अब तीन दिन के लिए चेतावनी जारी की गई है।

उत्तराखंड: Snow forecast in uttarakhand
Image: Snow forecast in uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में मौसम विभाग द्वारा ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है। जगह जगह बर्फबारी से लोगों का जीना पहले से ही मुहाल है, ऐसे में अब मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों के लिए अलर्ट जारी किया है। खासतौर पर शनिवार और रविवार के दिन पहाड़ी जिलों में जबरदस्त बर्फबारी की संभावना बन रही है। इसके अलावा बाकी जिलों में बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है। आइए आपको बताते हैं कि इस दौरान किन किन जिलों के लोगों को सावधान रहने की जरूरत है।
शनिवार और रविवार को चमोली, उत्तरकाशी, बागेश्वर, रुद्रप्रयाग और पिथौरागढ़ में भारी बर्फबारी और बारिश की संभावना जताई गई है। बताया गया है कि इन जिलों के लोगों को खासी परेशानी झेलनी पड़ सकती है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - हर उत्तराखंडी से अपील, 12 साल की अनुष्का नेगी की मदद कीजिए..दुआ दीजिए
शनिवार से टिहरी, देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी, चंपावत, नैनीताल और उधमसिंह नगर जिलों में ओलावृष्टि का अनुमान लगाया गया है।
मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह ने इस बारे में मीडिया से कुछ खास बातें की हैं। उनका कहना है कि शुक्रवार को कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश होगी। इसके बाद दो दिन बर्फबारी और भारी बारिश की संभावना है। इसके साथ ही बताया गया है कि इस वजह से पूरा उत्तराखंड शीतलहर की चपेट में आएगा। इस दौरान पहाड़ी क्षेत्रों में ज्यादा पाला गिरने का भी अनुमान है। पाला इसलिए भी मुसीबत है क्योंकि इस दौरान काफी सड़क हादसे हो जाते हैं। इसलिए आप भी सावधान रहें और किसी भी मुश्किल घड़ी में आपदा विभाग को सूचना जरूर दें।