Connect with us
Uttarakhand Government Coronavirus donate Information
Image: Dehradun to pantnagar flight service starts

बधाई हो: देहरादून से पंतनगर के लिए 'मिशन उड़ान सेवा' शुरू, जानिए इसकी खास बातें

उत्तराखंड के लिए एक अच्छी खबर है। देहरादून से पंतनगर के लिए हवाई सेवा की शुरुआत हो गई है। जानिए इसकी खास बातें

उत्तराखंड के लिए एक अच्छी खबर है। अब उड़ान योजना के तहत देहरादून से पंतनगर के लिए हवाई सेवा की शुरुआत हो गई है। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर उड़ान योजना के अंतर्गत देहरादून से पंतनगर के बीच हवाई सेवा का फ्लैग ऑफ कर शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि जौलीग्रान्ट एअर पोर्ट सहित पंत नगर, चिन्यालीसौड, नैनीसैनी व गौचर व चौखुटिया में भी हवाई पटटी तैयार कर उनका विस्तार किया जायेगा। सामरिक दृष्टि से सीमांत राज्य होने के नाते राज्य में हवाई पट्टियों के विस्तार पर ध्यान दिया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने इसके लिए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया। देहरादून पंतनगर के लिए हवाई सेवा शुरू हो गई है। एलाइंस एयर का 42 सीटर विमान देहरादून से पंतनगर के बीच उड़ान भरेगा। ये हवाई सेवा हफ्ते में 4 दिन मिलेगी।
Dehradun to pantnagar flight service starts

यह भी पढें - ऑस्ट्रेलिया में उत्तराखंड के ऋषभ पंत का जलवा, धमाकेदार शतक से बनाए कई रिकॉर्ड
खास बात ये है कि आप सिर्फ 50 मिनट के भीतर देहरादून से पंतनगर पहुंचेंगे। आपको बता दें कि सड़क मार्ग से देहरादून से पंतनगर पहुंचने में 7 घंटे लगते हैं। केंद्र सरकार की इस योजना के तहत गढ़वाल और कुमाऊं मंडल को हवाई सेवा से जोड़ा जा रहा है। एयर इंडिया का 42 सीटर विमान पंतनगर से दोपहर 1.15 बजे उड़ेगा। ये विमान 2.05 बजे डोईवाला के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर पहुंचेगा। इसके बाद ये विमान जौलीग्रांट से 3.05 बजे उड़ान भरेगा और 50 मिनट में पंतनगर पहुंचेगा। अब बात किराए की करते हैं। देहरादून से पंतनगर के लिए फिलहाल किराया 1590 रुपये तय किया गया है। इसके लिए ऑनलाइन बुकिंग की व्यवस्था भी शुरू की गई है। हफ्ते में चार दिन यानी बुधवार, शुक्रवार, शनिवार और रविवार को ये विमान उड़ान भरेगा।
Dehradun to pantnagar flight service starts

यह भी पढें - टिहरी झील से उड़ेगा ‘सी-प्लेन’, पहली उड़ान जौलीग्रांट तक होगी..पढ़िए अच्छी खबर
इसके अलावा एक और अच्छी खबर है। ये भी जानिए। बताया जा रहा है कि उड़ान योजना के तहत देहरादून से पिथौरागढ़ के लिए हवाई सेवा शुरू करने की भी तैयारियां हो रही हैं। जौलीग्रांट एयरपोर्ट निदेशक विनोद शर्मा ने मीडिया से बातचीत में इस बात के बारे में बताया। उनका कहना है कि पिथौरागढ़ के लिए हवाई सेवा शुरू करने के लिए महज़ कुछ औपचारिकताएं बची हैं। फिलहाल इसकी तारीख अभी तय नहीं हुई है। बताया जा रहा है कि पिथौरागढ़ के लिए हैरिटेज एविएशन के नौ सीटर विमान की सेवाएं ली जाएंगी। आपको बता दें कि फिलहाल देहरादून एयरपोर्ट से दिल्ली, बंगलूरू,मुंबई, अहमदाबाद, हैदराबाद और लखनऊ के लिए हवाई सेवाएं संचालित हैं। एलाइंस एअर की पंतनगर से नई दिल्ली के लिए एक सीधी उड़ान भी है। इस उड़ान से इन शहरों के बीच यात्रा करने वाले यात्रियों को अत्यंत सुविधा के साथ-साथ यात्रा में लगने वाले समय में महत्वपूर्ण कमी आयेगी।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top