Connect with us
Uttarakhand Government Coronavirus donate Information
Image: Gas effect in kashipur

उत्तराखंड: जहरीली गैस के रिसाव से मचा हड़कंप, 7 महिलाएं बेहोश

उत्तराखंड के काशीपुर की फ्लैक्सी टफ फैक्ट्री के बाद रुद्रपुर की फैक्ट्री में जहरीली गैस के रिसाव से प्रशासन में हड़कंप मच गया। 7 महिलाएं बेहोश हो गईं।

उत्तराखंड से एक बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है। रुद्रपुर में सिडकुल की एलजीबी फैक्ट्री में जहरीली गैस के रिसाव से हड़कंप मच गया। जहरीली गैस लीक होने की वजह से वहां काम कर रही 7 महिलाओं को उल्टी होने लगी। सांस लेने में दिक्कत होने की वजह से महिलाकर्मी बेहोश हो गईं, जिन्हें आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया। श्रम विभाग ने इस मामले की जांच करने की बात कही है, तो वहीं फैक्ट्री प्रबंधन मामले को दबाने में जुटा है। फैक्ट्री प्रबंधन का कहना है कि फैक्ट्री में जहरीली गैस का रिसाव नहीं हुआ था, बल्कि फिनाइल गिरने की वजह से महिलाएं बेहोश हुईं। बेहोश महिलाओं को इलाज के लिए प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। आइए इस बारे में विस्तार से जानिए।

यह भी पढें - उत्तराखंड में नाबालिग रेप पीड़ित ने दिया बच्ची को जन्म, परिवार ने घर से निकाला !
घटना सिडकुल के सेक्टर नौ की है। जहां प्लाट 16 में स्थित एलजीबी फैक्ट्री में बाइक के चेन-पॉकेट बनाने का काम होता है। बुधवार को दोपहर 2 बचे काम निपटाने के बाद महिला कर्मचारी खाना खाने के लिए बने रूम में गईं। वहां पहुंचते ही महिलाओं को सांस लेने में दिक्कत होने लगी। जहरीली गैस की वजह से वो जोर-जोर से खांसने लगी। कई महिलाओं को उल्टी हुई जिसके बाद वो बेहोश हो गईं। एक के बाद एक 7 महिलाओं को बेहोश होता देख फैक्ट्री प्रबंधन सकते में आ गया। शोर-शराबा सुन फैक्ट्री के अधिकारी और कर्मचारी मौके पर पहुंचे और महिलाओं को अस्पताल में भर्ती कराया। फैक्ट्री प्रबंधन का कहना है कि फिनायल गिरने की वजह से महिला कर्मचारी बेहोश हुई हैं। वहीं श्रम विभाग के अधिकारी मामले की जांच में जुट गए हैं। अधिकारियों ने फैक्ट्री प्रबंधन की लापरवाही सामने आने पर कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top