पहाड़ में भारी बर्फबारी के बीच यादगार शादी, दुल्हन लाने के लिए मीलों पैदल चला दूल्हा..देखिए (Viral video of wedding in uttarakhand)
Connect with us
Uttarakhand Govt Denghu Awareness Campaign
Image: Viral video of wedding in uttarakhand

पहाड़ में भारी बर्फबारी के बीच यादगार शादी, दुल्हन लाने के लिए मीलों पैदल चला दूल्हा..देखिए

सोशल मीडिया पर उत्तराखंड का ये वीडियो खूब वायरल हो रहा है। पहाड़ में भारी बर्फबारी के बीच शादी का ये खबसूरत नजारा देखिए

दुल्हन लेने के लिए आने वाले दूल्हों के किस्से-कारनामे तो आपने खूब सुने होंगे, लेकिन उत्तराखंड में पहाड़ी दूल्हे ने अपनी दुल्हन तक पहुंचने के लिए जो किया, उसे सुनकर आप भी वाह-वाह कर उठेंगे। इस पहाड़ी दूल्हे ने अपनी दुल्हन तक पहुंचने के लिए बर्फीले रास्ते पर 6 किलोमीटर से ज्यादा की दूरी पैदल चल कर तय की। इस दौरान लगातार बर्फ गिर रही थी, बाराती ठंड से कंपकंपा रहे थे, लेकिन दुल्हन के घर तक पहुंचने के उत्साह ने इन परेशानियों को उन पर हावी नहीं होने दिया। हम आपको इसका वीडियो भी दिखा रहे हैं, जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। त्रियुगीनारायण से मक्कूमठ पहुंचे दूल्हे ने बारातियों समेत भारी बर्फबारी के बीच 6 किलोमीटर से ज्यादा दूरी का सफर पैदल तय किया। दुल्हन को वापस ससुराल लाते वक्त भी इसी तरह की स्थिति बनी रही। इस दौरान पूरे रास्ते पर बर्फ जमी थी। त्रियुगीनारायण गांव में रहने वाले रजनीश कुर्मांचली की शादी मक्कूमठ गांव की रहने वाली शिक्षा के साथ हुई। इन दिनों क्योंकि उत्तराखंड में भारी बर्फबारी हो रही है, ऐसे में नव विवाहित जोड़े को बर्फ के बीच मीलों का सफर पैदल तय करना पड़ा।

यह भी पढें - Video: उत्तराखंड में बर्फबारी के बीच ‘वंदे मातरम्’, पहाड़ के बच्चों का जज्बा देखिए
शुक्रवार को त्रियुगीनारायण गांव से रजनीश की बारात ने मक्कूमठ के लिए प्रस्थान किया, लेकिन सोनप्रयाग-त्रियुगीनारायण मोटर मार्ग पिछले 5 दिन से बंद होने के कारण उन्हें पुराने पैदल रास्ते के जरिए दुल्हन के गांव तक जाना पड़ा। इस दौरान दूल्हे और बारातियों ने बर्फबारी का खूब मजा लिया और जमकर सेल्फी खींची। शादी की रस्मों के दौरान भी बर्फबारी होती रही। दुल्हन को वापस लाते वक्त भी यही स्थिति बनी रही। बारात रात 8 बजे दुल्हन को साथ लेकर वापस सोनप्रयाग पहुंची, जहां से बर्फ में पैदल चलकर दुल्हन अपने ससुराल त्रियुगीनारायण गांव पहुंची। देखिए वीडियो

YouTube चैनल सब्सक्राइब करें -

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top