Connect with us
Image: Rescue operation in chamoli uttarakhand

साधना के लिए उत्तराखंड पहुंचा साधु, बर्फ देखकर उड़े होश...बुलानी पड़ी फोर्स

चमोली मे साधना करने आया साधु चारों तरफ गिरी बर्फ देख घबरा गया। साधु ने गुजरात स्थित आश्रम में फोन कर मदद मांगी, तब कहीं जाकर साधु को वहां से निकाला जा सका।

उत्तराखंड के चमोली में साधना करने आया एक साधु चारों तरफ गिरी बर्फ देख होश खो बैठा। बुरी तरह घबराए साधु को वहां से निकालने के लिए राजस्व और एसडीआरएफ की टीम को मौके पर पहुंचना पड़ा। एसडीआरएफ की टीम कई किलोमीटर का सफर पैदल तय करने के बाद साधु तक पहुंची और उसे वहां से निकाल कर जोशीमठ पहुंचाया। बताया जा रहा है पार्थवानंद नाम का साधु बदरी के हनुमान मंदिर में साधना करने आया था, लेकिन पिछले कई दिनों से हो रही बर्फबारी से साधु बुरी तरह डर गया। डरे हुए साधु ने गुजरात स्थित अपने आश्रम में फोन किया और क्षेत्र से निकलवाने की मांग की। सूचना मिलते ही आश्रम ने जोशीमठ तहसील प्रशासन से संपर्क किया। प्रशासन की तरफ से राजस्व और एसडीआरएफ की टीम साधु को सुरक्षित निकालने के लिए भेजी गई।

यह भी पढें - जोशीमठ में बर्फबारी के बीच यादगार शादी, 12 किलोमीटर पैदल चलकर पहुंची बारात
राजस्व और एसडीआरएफ की टीम ने 15 किलोमीटर तक रेस्क्यू कर साधु को सकुशल जोशीमठ पहुंचाया। एसडीएम जोशीमठ योगेंद्र सिंह ने कहा कि उन्हें मंदिर में साधु के फंसे होने की सूचना मिली थी। लेकिन भारी बर्फबारी के कारण रेस्क्यू नहीं हो पाया। शनिवार को साधु को सकुशल निकाल दिया गया है। बता दें कि इन दिनों उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में बारिश और बर्फबारी हो रही है। बर्फबारी की वजह से गांवों का एक-दूसरे से संपर्क कट गया है। सड़कों पर भी बर्फ जमी है, जिसका असर यातायात पर पड़ रहा है। जगह-जगह लोगों के फंसे होने की खबरें आ रही हैं। प्रशासन ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है। इसलिए हमारी भी आपसे ये ही अपील है कि बर्फबारी के दौरान सावधानी बरतें। अगर हो सके तो घर पर ही रहिए। बर्फबारी के दौरान कई बीमारियां भी शरीर को जकड़ सकती हैं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top