Connect with us
Image: ACB Raid on sahiram meena

टिहरी डीएम के पिता के पास 400 करोड़ की काली कमाई, ACB अफसरों के होश उड़े!

टिहरी गढ़वाल की डीएम के पिता सहीराम मीणा को एसीबी यानी एंटी करप्शन ब्यूरो ने रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोचा है। अब तक 400 करोड़ की काली कमाई का खुलासा हुआ है।

टिहरी गढ़वाल की डीएम सोनिका के पिता सहीराम मीणा के घर एसीबी ने छापा मारा और 1 लाख रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोचा। घर पर एसीबी ने छापेमारी की अफसरों के भी होश उड़ गए। खबर है कि नारकोटिक्स विभाग में एडिशनल कमिश्नर और वरिष्ठ आईआरएस अधिकारी सहीराम मीणा करीब 400 करोड़ रूपये की सम्पति के मालिक निकले। उनके और उनके परिजनों के नाम से करीब 400 करोड़ रूपये की सम्पति और नकदी होने की बात ACB अधिकारियों के सामने आई है। ये छापेमारी जयपुर स्थित उनके आवास पर ही की गई है और इसे राजस्थान के इतिहास में सबसे बड़ा एसीबी ट्रैप माना जा रहा है। एक अखबार की खबर के मुताबिक पूछताछ में ये भी खुलासा हुआ है कि सहीराम मीणा दौसा संसदीय सीट से चुनाव लड़ना चाहते थे। एसीबी की जांच में ये भी सामने आया कि सहीराम मीणा ने विधानसभा चुनाव के दौरान कई प्रत्याशियों को फंडिंग की थी।

यह भी पढें - उत्तराखंड: कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत ने की राहुल गांधी की तारीफ, गर्माया सियासी माहौल
सहीराम मीणा और उसके दलाल कमलेश को एसीबी की स्पेशल कोर्ट के मजिस्ट्रेट के घर पेश किया गया। इसके बाद रिमांड पर भेज दिया गया ।एसीबी ने सोमवार को सहीराम मीणा के 15 बैंक खातों और लॉकर्स खोले तो अधिकारी चौंक गए। लॉकर्स में नकदी और ज्वेलरी के साथ हीरे भी मिले है। मीणा के कोटा और जयपुर स्थित आवास से करीब 7 करोड़ रूपये नकद बरामद किए गए है। अब तक की जांच बताती है कि सहीराम मीणा,उनकी पत्नी और बेटा 106 आवासीय प्लॉट के मालिक हैं। इसके अलावा एक मैरिज गार्डन, दो इंडस्ट्रीय प्लॉट, 25 दुकानें, एक पेट्रोल पंप, सात बीघा कृषि भूमि,एक फार्म हाउस,चार ट्रक,एक टायर फर्म, एक एजुकेशन संस्थान, मुम्बई और दिल्ली में एक-एक फ्लैट के मालिक ये लोग हैं।


यह भी पढें - Video: उत्तराखंड में बर्फबारी के बीच ITBP के स्नो कमांडो, ये जोश देखकर देश ने किया सलाम
सहीराम मीणा 1989 बैच के आईआरएस अधिकारी हैं और इसी साल जुलाई में सेवानिवृत होने वाले थे। मीणा के 400 करोड़ रूपए की सम्पति का मालिक होने की जानकारी मिलने के बाद आयकर विभाग भी सक्रि‍य हो गया है। आयकर विभाग ने एसीबी से पूरे मामले की जानकारी ली है।


Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top