उत्तराखंड Flight from dehradun to guwahati and kolkata start soon

देहरादून एयरपोर्ट बना रहा है रिकॉर्ड...अब गुवाहाटी, कोलकाता के लिए भी हवाई सेवा

उत्तराखंड में हवाई सेवाओं के विस्तार की कवायद जारी है। 10 फरवरी से गुवाहाटी और पश्चिम बंगाल के लिए हवाई सेवा शुरू हो जाएगी।

उत्तराखंड: Flight from dehradun to guwahati and kolkata start soon
Image: Flight from dehradun to guwahati and kolkata start soon (Source: Social Media)

: त्रिवेंद्र सरकार के नेतृत्व में उत्तराखंड हवाई सेवा के क्षेत्र में नए आयाम स्थापित कर रहा है। हवाई सेवा के जरिए उत्तराखंड देश के मुख्य शहरों से जुड़ गया है। इससे उत्तराखंड में रोजगार के अवसर बढ़े हैं, साथ ही पर्यटन को भी बढ़ावा मिल रहा है। इसी कड़ी में 10 फरवरी से देहरादून से असम के गुवाहाटी और पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के लिए हवाई सेवाएं शुरू हो जाएंगी। विमानन कंपनी जेट एयरवेज भारत के इन प्रमुख शहरों के लिए जल्द ही अपनी हवाई सेवाएं शुरू करने वाली हैं। हवाई सेवा शुरू होने के साथ ही उत्तराखंड गुवाहाटी और कोलकाता से हवाई सेवा के जरिए जुड़ जाएगा। आपको बता दें कि दो साल पहले तक देहरादून के जौलीग्रांट हवाई अड्डे से केवल चुनिंदा शहरों की ही फ्लाइट मिला करती थी। अब ये एयरपोर्ट 15 से ज्यादा शहरों के लिए हवाई सेवा मुहैया करा रहा है। पंतनगर और पिथौरागढ के लिए भी घरेलू उड़ानें शुरू हो गई हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - देहरादून के जौलीग्रांट का जलवा, देश के सबसे पसंदीदा एयरपोर्ट में तीसरे नंबर पर
कोलकाता और गुवाहाटी के लिए उड़ानें शुरू होने के साथ ही जौलीग्रांट एयरपोर्ट 16 शहरों से हवाई सेवा के जरिए जुड़ जाएगा। एयरपोर्ट अधिकारियों ने बताया कि जेट एयरवेज का विमान गुवाहाटी से 11 बजकर 45 मिनट पर उड़ान भरकर दो बजकर 45 मिनट पर जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेगा। देहरादून से यही विमान तीन बजकर 15 मिनट पर उड़कर साढ़े पांच बजे गुवाहाटी पहुंचेगा। गुवाहाटी से छह बजे उड़ान भरकर शाम सात बजकर 10 मिनट पर कोलकाता लैंड करेगा। इससे पहले जनवरी में स्पाइस जेट ने जयपुर, जम्मू और अमृतसर के लिए सीधी हवाई सेवा शुरू की थी। जौलीग्रांट एयरपोर्ट दिल्ली, मुंबई, बंगलूरू, हैदराबाद, अहमदाबाद, लखनऊ, पंतनगर, पिथौरागढ़, जम्मू, अमृतसर, जयपुर जैसे शहरों से सीधी हवाई सेवा से जुड़ा है, जबकि दिल्ली, मुंबई, लखनऊ, गोवा, बंगलूरू, कोलकाता के लिए कनेक्टिंग हवाई सेवाएं उपलब्ध हैं। नई हवाई सेवाएं शुरू होने से उत्तराखंड में पर्यटन को पंख लगेंगे। ज्यादा से ज्यादा पर्यटक उत्तराखंड की खूबसूरती निहारने पहुंचेंगे।