Connect with us
Image: story of aishwarya belwal from uttarakhand

पहाड़ की ऐश्वर्या बेलवाल...जिसके डिजायन किए गए कपड़ों की विदेशों में भी डिमांड है

ऐश्वर्या छोटे कस्बे की रहने वाली थीं, लेकिन उनके सपने बड़े थे...आज उनकी बनाई डिजाइनर ड्रेसेज विदेशों तक में धूम मचा रही हैं।

जीवन में कुछ बड़ा करने के लिए बड़े सपने देखना भी जरूरी है, पहाड़ की एक बेटी ने ऐसा ही सपना देखा था...अपने बनाए डिजाइनर ड्रेसेज को विदेशों तक पहुंचाने का...इस सपने को पूरा करने के लिए उसने खूब मेहनत भी की और आज पहाड़ में तैयार ये डिजाइनर ड्रेसेज केवल इंडियन ही नहीं बल्कि विदेशी लोगों के वार्डरॉब का भी अहम हिस्सा बन चुकी हैं....मेहनत से अपने सपनों को पूरा करने वाली ये डिजाइनर हैं 23 साल की ऐश्वर्या बेलवाल, जो कि मूलरूप से टिहरी की रहने वाली हैं। उनकी पढ़ाई ऋषिकेश में हुई। कॉलेज की पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने फैशन इंडस्ट्री में पांव जमाने की कोशिश शुरू कर दी। 4 साल पहले जनवरी 2015 में ऐश्वर्या ने अपने ब्रांड अग्निपद्म फैशन की शुरुआत की। अपने डिजाइन को लोगों के बीच लाने के लिए उन्होंने सोशल मीडिया का सहारा लिया।

यह भी पढें - मदर्स डे: मां ने दिया साथ..तो बाइक से दुनिया की सबसे ऊंची सड़क पर पहुंची पहाड़ की बेटी
बुटिक शुरू करने के बाद उन्होंने इंस्टाग्राम, फेसबुक से अपने डिजाइन लोगों तक पहुंचाए, जल्द ही ये लोगों को पसंद आने लगे और उन्हें ऑर्डर मिलने शुरू हो गए। आज ऐश्वर्या के ऋषिकेश में दो स्टोर हैं और वो लगातार आगे बढ़ रही हैं। ऐश्वर्या ने रणविजय सिंह, प्रिंस नरुला और वरुण सूद जैसी सेलिब्रेटीज के साथ फैशन शो किया है, साथ ही रिएलिटी शोज के कई मॉडल्स के साथ भी वो काम कर चुकी हैं। 2018 में हुए मिस्टर एंड मिस एलीट एशिया में वर्ष के सर्वश्रेष्ठ डिजाइनर के रूप में भी ऐश्वर्या को सम्मानित किया जा चुका है। अपनी जर्नी के बारे में ऐश्वर्या बताती हैं कि मैं हमेशा से कुछ अलग करना चाहती थी, मैं बस अपने आपको उस तरीके से व्यक्त करना चाहती थी, जिस तरह से मैं कर सकती हूं। अग्निपद्म से आज 7-8 लोग जुड़े हुए हैं। यहां की बनीं ड्रेसेज केवल इंडिया में ही नहीं नीदरलैंड, कनाडा, अमेरिका और जर्मनी में भी खूब पसंद की जा रही हैं।

यह भी पढें - देहरादून की प्रभा को सलाम...पति की मौत के बाद संभाला बिजनेस, अब हैं सफल बिजनेस वुमन
ऐश्वर्या सालों से विदेशी क्लाइंट्स को अपने प्रोडक्ट सप्लाई कर रही हैं। अपनी सफलता का श्रेय ऐश्वर्या अपनी मां शकुंतला बेलवाल को देती हैं। वो कहती हैं की मां ही मेरी प्रेरणा हैं, वो 3 दशक से डिजाइनिंग फील्ड में हैं, उन्होंने ही मुझे हमेशा नई चीजें करने के लिए प्रेरित किया। अग्मिपद्म में एथनिक वियर के साथ ही कई लेटेस्ट आउटफिट्स का कलेक्शन है, इसके अलावा इंटीरियर होम फ्रेगरेंस प्रोडक्ट भी यहां मिल जाएंगे...ऐश्वर्या की बदौलत अब उत्तराखंड में तैयार आउटफिट्स विदेशियों के तन पर सज रहे हैं, उनकी सफलता का सिलसिला जारी है, ऐश्वर्या अपनी मेहनत से तीर्थनगरी की नई पहचान गढ़ने में जुटी हैं...पहाड़ की ऐसी होनहार मेहनती बेटियों को हमारा सलाम। इसी तरह से अपना नाम रोशन करती रहिए।

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
Loading...
Loading...

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top