देवभूमि से नरेन्द्र मोदी को मिला फौजियों का साथ..हर जिले के आंकड़े दे रहे हैं गवाही (uttarakhand army ofiicials voted for modi)
Connect with us
Image: uttarakhand army ofiicials voted for modi

देवभूमि से नरेन्द्र मोदी को मिला फौजियों का साथ..हर जिले के आंकड़े दे रहे हैं गवाही

बीजेपी ने लोकसभा चुनाव में राष्ट्रवाद और सर्जिकल स्ट्राइक को मुद्दा बनाया, और इसका फायदा पार्टी को मिला भी...

लोकसभा चुनाव का रण फतह कर पीएम नरेंद्र मोदी देश की सत्ता के बाहुबली बनकर लौट आए। प्रचंड बहुमत हासिल करने वाली बीजेपी ने अपने विरोधियों को चारों खाने चित कर दिया। इस लोकसभा चुनाव में देश के लिए बीजेपी के पास दो अहम मुद्दे थे, इनमें से एक है राष्ट्रवाद और दूसरा सर्जिकल स्ट्राइक...इन दोनों ही मुद्दों के जरिए बीजेपी मतदाताओं के दिल तक पहुंची और उनके दिल के साथ-साथ लोकसभा का रण भी जीत ले गई। बात करें उत्तराखंड की तो यहां सर्विस वोटरों में शामिल फौजियों के वोट पीएम नरेंद्र मोदी की झोली में ही गए। प्रदेश की पांचों लोकसभा सीटों पर बीजेपी को एकतरफा सर्विस वोट मिले। पौड़ी सीट से बीजेपी प्रत्याशी तीरथ सिंह रावत को सबसे ज्यादा पोस्टल वोट मिले, वैसे भी ये सीट सैन्य बहुल सीट है। आगे देखिए हर जिले का आकंड़ा

यह भी पढें - मोदी कैबिनेट में दिखेंगे उत्तराखंड के ये चेहरे? मिल सकता है केन्द्रीय मंत्री का पद
इस बार लोकसभा चुनाव में प्रदेश के कुल 90845 सर्विस मतदाताओं ने हिस्सा लिया। जिनमें सबसे ज्यादा सेना और अर्द्धसैनिक बलों में तैनात जवान हैं। अब बात करते हैं उत्तराखंड के जिलों की, यहां सैन्य बाहुल्य सीट पौड़ी में सर्विस वोटर्स की संख्या सबसे ज्यादा थी, यहां बीजेपी प्रत्याशी तीरथ सिंह रावत 19367 वोट हासिल करने में सफल रहे, जबकि उनके प्रतिद्वंदी कांग्रेस के मनीष खंडूड़ी को 1701 वोट मिले। अल्मोड़ा में बीजेपी के अजय टम्टा को 14196 वोट मिले, जबकि कांग्रेस के प्रदीप टम्टा को 1829 मत मिले। हरिद्वार में बीजेपी प्रत्याशी रमेश पोखरियाल निशंक को 4624 पोस्टल मत मिले, जबकि कांग्रेस प्रत्याशी अंबरीष कुमार को 681 वोट से संतोष करना पड़ा। इसी तरह टिहरी में बीजेपी प्रत्याशी माला राज्यलक्ष्मी शाह को 9213 और कांग्रेस प्रत्याशी प्रीतम सिंह को 2576 पोस्टल वोट मिले।

यह भी पढें - बहू-बेटे के साथ बद्रीनाथ के दर पर मुकेश अंबानी...इस काम के लिए दान 2 करोड़ रुपये
नैनीताल में बीजेपी प्रत्याशी अजय भट्ट को 7022 पोस्टल मत मिले, जबकि कांग्रेस प्रत्याशी हरीश रावत के खाते में 1998 वोट आए। पीएम मोदी ने अपने हर भाषण में राष्ट्रवाद पर जोर दिया, सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र किया, आतंकवाद को मुंहतोड़ जवाब देने की अपील की...इसका असर ये हुआ कि सर्विस मतदाताओं का पीएम मोदी पर विश्वास पक्का हो गया। निर्वाचन आयोग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार 65377 पोस्टल मत सही पाए गए हैं, जिसमें सबसे ज्यादा वोट बीजेपी को मिले। उत्तराखंड में हुई चुनावी रैली के दौरान भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का फौजियों के वोट बैंक पर विशेष फोकस था। फौजियों के वोटों के सहारे ही बीजेपी एक बार फिर पहाड़ में जीत हासिल करने में सफल रही।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top