उत्तराखंड के लिए गौरवशाली पल...निशंक को मिला मानव संसाधन विकास मंत्रालय (ramesh pokhriyal nishank become hrd minister in modi cabinet)
Connect with us
Image: ramesh pokhriyal nishank become hrd minister in modi cabinet

उत्तराखंड के लिए गौरवशाली पल...निशंक को मिला मानव संसाधन विकास मंत्रालय

पिछले कई दिनों से जारी अटकलों पर विराम लग गया है। हरिद्वार सांसद डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक मोदी मंत्रिमंडल का हिस्सा बने और उन्हें बड़ी जिम्मेदारी दी गई है।

बीजेपी के देश की सत्ता में काबिज होने के साथ ही पीएम मोदी के नए मंत्रिमंडल और अफसर लॉबी के सेलेक्शन को लेकर चर्चा होने लगी थी। कल शाम 7 बजे नई दिल्ली में नई सरकार का शपथग्रहण समारोह हुगा और आज कैबिनेट मंत्रियों को उनके विभाग दिए गए। अमित शाह को देश का गृहमंत्री बनाया गया है, जबकि राजनाथ सिंह को रक्षा मंत्री बनाया गया है। निर्मला सीतारमण को वित्त मंत्रालय सौंपा गया है और इस बीच उत्तराखंड के लिए भी खुशखबरी है। मोदी मंत्रिमंडल में उत्तराखंड के हरिद्वार सांसद डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक को खास ओहदा दिया गया है। उन्हें एचआरडी मिनिस्टर बनाया गया है। मानव संसाधन विकास मंत्री के रूप में निशंक अब अपनी अगली पारी खेलेंगे। अपको बता दें कि इससे पहले ये जिम्मेदारी प्रकाश जावड़ेकर के पास थी। अब जावड़ेकर को सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की जिम्मेदारी सौंपी गई है।


बताया जा रहा है कि गुरुवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व में हुई बैठक में ही इस बात पर फाइनल चर्चा हो चुकी थी। ये बैठक करीब 2 घंटे तक चली, जिसमें अहम फैसले लिए गए। रिपोर्ट्स के मुताबिक बैठक के दौरान नई सरकार के मंत्रियों के नाम फाइनल किए गए। फाइनल लिस्ट को राष्ट्रपति के पास भेजा जाएगा। जिन सांसदों को मंत्रिमंडल में जगह दी गई...उनमें हरिद्वार सांसद डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक भी शामिल हैं। उत्तराखंड में बीजेपी ने जिस तरह क्लीन स्वीप कर विरोधियों को दोबारा पटखनी दी, उसे देख ये पहले से ही तय माना जा रहा था कि उत्तराखंड के किसी सांसद को पीएम अपने मंत्रिमंडल में शामिल जरूर करेंगे। पिछली मोदी सरकार में भी अल्मोड़ा सांसद अजय टम्टा को मोदी कैबिनेट में जगह मिली थी। इस बार निशंक का मानव संसाधन मंत्री बनाया गया है। जिन सांसदों को कैबिनेट में जगह मिलने जा रही है, उन्हें पीएमओ में नरेंद्र मोदी के साथ होने वाली मीटिंग में बुलाया गया था। सांसद निशंक को भी पीएमओ से न्योता आया था,

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top