Connect with us
Image: DEHRADUN ABHINAV AND AMAN JUYAL AIIMS ENTRENCE EXAM

देवभूमि के छात्रों ने एम्स एंट्रेंस EXAM में पाई सफलता...अभिनव और अमन जुयाल को बधाई

ऑल इंडिया मेडिकल साइंस (एम्स) ने एमबीबीएस एंट्रेंस एग्जाम 2019 का रिजल्ट जारी कर दिया...देहरादून के अभिनव ने प्रदेश में टॉप किया है जबकि अमन जुयाल दूसरे स्थान पर हैं।

उत्तराखंड के होनहार युवा प्रतियोगी परीक्षाओं में लगातार सफलता हासिल कर रहे हैं, ऐसे ही होनहार युवा हैं दून के रहने वाले अभिनव, जिन्होंने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के एंट्रेंस एग्जाम में 346वीं रैंक हासिल की है। वहीं उत्तराखंड के ही रहने वाले अमन जुयाल 583वीं रैंक हासिल कर प्रदेश में दूसरे स्थान पर रहे। मेडिकल की प्रवेश परीक्षा नीट में कामयाबी हासिल करने वाले होनहारों ने एम्स के एंट्रेंस एग्जाम में भी बाजी मारी। एग्जाम में 346 वीं रैंक हासिल करने वाले अभिनव कुमार, देहरादून के एकता विहार में रहते हैं। उन्होंने प्रदेश मे पहला स्थान हासिल किया है। एंट्रेंस एग्जाम में सफलता के लिए अभिनव ने दिन-रात मेहनत की, उन्हें मेहनत का अच्छा फल भी मिला और वो एमबीबीएस एंट्रेंस एग्जाम क्लीयर करने में सफल रहे। अभिनव की इस सफलता के पीछे उनके माता-पिता का भी अहम योगदान है। अभिनव के पिता इंजीनियरिंग कॉलेज पौड़ी में एसोसिएट प्रोफेसर हैं। एंट्रेंस एग्जाम में प्रदेश मे दूसरा स्थान हासिल करने वाले छात्र हैं अमन जुयाल। अमन के माता-पिता शिक्षक हैं, ऐसे में पढ़ाई के लिए उन्हें घर में खूब प्रोत्साहन और सहयोग मिला। अमन के पिता मनोज जुयाल राजकीय इंटर कॉलेज कमांद। इसके अलावा उनकी मां अनीता जुयाल प्राइमरी स्कूल कमांद में शिक्षिका हैं।

यह भी पढें - दुनियाभर में सुपरहिट हुई केदारनाथ की ध्यान गुफा..30 जून तक बुकिंग फुल..देखिए तस्वीरें
अमन जुयाल हरिद्वार के पथरी क्षेत्र के रहने वाले हैं। उन्होंने 583वीं रैंक हासिल कर प्रदेश में दूसरा स्थान हासिल किया। उत्तराखंड के दो और छात्र एंट्रेंस एग्जाम पास करने में सफल रहे हैं। इनमें दून के गर्वित प्रसाद भी शामिल हैं, जिन्होंने ऑल इंडिया 882 वीं रैंक हासिल की, जबकि खटीमा के विकास कुमार साहनी ऑल इंडिया 1172वीं रैंक हासिल करने में सफल रहे। अन्य पिछड़ा वर्ग में उनकी रैंक 254 है। बता दें कि ऑल इंडिया मेडिकल साइंस (एम्स) ने एमबीबीएस एंट्रेंस एग्जॉम 25 और 26 मई 2019 को दो शिफ्ट में आयोजित किया था। 11,380 स्टूडेंट्स ने ये एग्जॉम क्वालिफाई किया है। पिछले साल एग्जॉम के जरिए एम्स में 907 सीटों पर दाखिले हुए थे, जबकि इस साल इन सीटों की संख्या बढ़ाकर 1207 कर दी गई है। इस साल से छह नए एम्स में भी दाखिले होंगे। जिनमें एम्स कल्याणी, पश्चिमी बंगाल, एम्स रायबरेली, एम्स बठिंडा, एम्स तेलंगाना, एम्स गोरखपुर, एम्स नागपुर शामिल हैं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top