देवभूमि को संवारने के लिए साथ में आए ये दिग्गज...शुरू हो गया है महाअभियान (anil baluni apna vote apne gaon)
Connect with us
Uttarakhand Govt Denghu Awareness Campaign
Image: anil baluni apna vote apne gaon

देवभूमि को संवारने के लिए साथ में आए ये दिग्गज...शुरू हो गया है महाअभियान

पहाड़ से पलायन को रोकने के लिए देश के ये दिग्गज साथ में जुड़ गए हैं, पहाड़ में महाअभियान शुरू हो गया है, आप भी इस मुहिम से जुड़ें...

याद कीजिए पहाड़ में बिताए हुए वो दिन, जो आपकी जिंदगी के सबसे खूबसूरत दिन हुआ करते थे। हिसालू-किलमोड़े, काफल तोड़ते-बीनते दिन कब गुजर जाता था, पता ही नहीं चलता था। आज पहाड़ की जो दुर्दशा है, वो किसी से छिपी नहीं है। घर-पुंगड़े उजाड़ हो गए हैं, उरख्यली-गंज्याली अब भी अपनों के आने की बाट जोह रही, जंदेरू टूटे घर के कोने में पड़ा उन हाथों का इंतजार कर रहा है, जो उसे प्यार से...अपनेपन से चलाया करते थे। हिमालय की बर्फ पिघलने लगी है, लेकिन पहाड़ियों से एक बार पहाड़ जो छूटा तो फिर छूट ही गया। पलायन की पीड़ा पहाड़ और पहाड़ियों से बेहतर भला कौन समझ सकता है। शुक्र है कि अब पहाड़ को जनप्रतिनिधियों और अफसरों के रूप में ऐसे लाल मिले हैं, जो कि पहाड़ से पलायन को खत्म करने के लिए साथ खड़े हैं। सांसद अनिल बलूनी ने पहाड़ से पलायन खत्म करने के लिए एक अभियान शुरू किया है, जिससे एनएसए अजीत डोभाल, बिपिन रावत और कोस्ट गार्ड के डीजी राजेंद्र सिंह जुड़ गए हैं।

अपना वोट-अपने गांव

anil baluni apna vote apne gaon
1 / 6

इस अभियान को नाम दिया गया है ‘अपना वोट-अपने गांव’.. इस अभियान के तहत दूसरे क्षेत्रों में बसे पहाड़ियों से अपना वोट अपने गांव में स्थानांतरित करने की अपील की जा रही है। इसी बहाने उन्हें अपने पैतृक गांवों से जुड़ने का मौका मिलेगा।

जुड़ रहे हैं कई दिग्गज

anil baluni apna vote apne gaon
2 / 6

सांसद अनिल बलूनी अपना नाम पहले ही अपने गांव की मतदाता सूची में दर्ज करा चुके हैं। अब इस अभियान से एनएसए अजीत डोभाल, थल सेनाध्यक्ष बिपिन रावत और कोस्ट गार्ड के डीजी राजेंद्र सिंह भी जुड़ गए हैं।

अजीत डोभाल ने दिया भरोसा

anil baluni apna vote apne gaon
3 / 6

हाल ही में जब सांसद अनिल बलूनी ने एनएसए अजीत डोभाल से इस संबंध में चर्चा की तो उन्होंने आश्वासन दिया कि वो अपने पैतृक गांव से हमेशा जुड़े रहेंगे। उन्होंने अपना वोट अपने मूलगांव में स्थानांतरित करने का भी आश्वासन दिया।

साथ में जुड़े बिपिन रावत

anil baluni apna vote apne gaon
4 / 6

सेना प्रमुख बिपिन रावत भी अपना वोट उत्तराखंड में स्थानांतरित करने की बात कह चुके हैं। उन्होंने इस पहल का स्वागत किया और अभियान के संदेश को सराहा। थल सेनाध्यक्ष ने कहा कि पहाड़ों को स्वरोजगार के जरिए आबाद किया जाना चाहिए, ताकि हमारी महान परंपराएं जीवित रह सकें।

राजेंद्र सिंह पहाड़ में ही घर बनवाएंगे

anil baluni apna vote apne gaon
5 / 6

कोस्ट गार्ड के डीजी राजेंद्र सिंह तो पहाड़ के चकराता में अपना घर भी बनवा रहे हैं, ताकि वो अपनी जड़ों से जुड़े रह सकें। कुल मिलाकर ‘अपना वोट-अपने गांव’अब अभियान नहीं रहा, महाअभियान बन गया है।

अब आप भी जुड़िए

anil baluni apna vote apne gaon
6 / 6

अच्छी बात ये है कि ऊंचे ओहदों पर बैठे लोगों को भी खाली होते पहाड़ की, अपने गांव की चिंता है। प्रवासी उत्तराखंडियों को भी इस अभियान से जोड़ा जा रहा है। ठोस रणनीति होगी और जनप्रतिनिधि जागरूक होंगे, तो निश्चय ही इस अभियान को सफलता मिलेगी। पहल शुरू हो गई है, उम्मीद है इसके अच्छे नतीजे जल्द ही देखने को मिलेंगे।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top