उत्तराखंड FIR AGINEST KUNVAR PRANAV SINGH CHAMPION

देवभूमि को गाली देने वाले विधायक चैंपियन को नोटिस, देहरादून में दर्ज हुई FIR

भद्दी गालियों वाला वीडियो वायरल होने के बाद खानपुर विधायक कुंवर प्रणव सिंह को बीजेपी ने नोटिस दिया है, उनसे दस दिन के भीतर जवाब मांगा गया है...

उत्तराखंड न्यूज: FIR AGINEST KUNVAR PRANAV SINGH CHAMPION
Image: FIR AGINEST KUNVAR PRANAV SINGH CHAMPION (Source: Social Media)

: उत्तराखंड के एक दबंग विधायक हैं कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन, इन्हें विवादों का चैंपियन कहा जाए तो गलत नहीं होगा। कुछ दिनों पहले इनका एक कारनामा बहुत मशहूर हुआ था, दिल्ली में विधायक जी ने किसी पत्रकार को थप्पड़ जड़ दिया था। उस वक्त इनकी खूब फजीहत हुई थी। पर लगता है कि अब विधायक जी को विवादों से डर नहीं लगता। हाल ही में विधायक चैंपियन का एक वीडियो वायरल हुआ। जिसमें ये शराब के नशे में धुत होकर डांस कर रहे हैं। विधायक जी के हाथ में चार-चार हथियार भी लहराते दिखे। एक हाथ में पिस्टल और बंदूक थी तो दूसरे में दो पिस्टल थीं। चैंपियन इस वीडियो में भद्दी-भद्दी गालियां देते नजर आए। विधायक जी के इस कारनामे से उनकी कम बीजेपी की ज्यादा फजीहत हो रही है। यही वजह है कि पार्टी हाईकमान अब कुंवर प्रणव सिंह को आड़े हाथों ले रहा है। देहरादून के नेहरु कॉलोनी थाने में इस मामले में उनके ख़िलाफ़ शिकायत दर्ए कर ली गई है. बीजेपी के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी और उत्तराखंड के राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने इस मामले में चैंपियन के ख़िलाफ़ कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए चैंपियन को निष्कासन का नोटिस जारी कर दिया है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - देवभूमि को मां-बहन की गाली देकर बोला ये विधायक- ‘मेरे लौ# पर रखा उत्तराखंड’..देखिए वीडियो
बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने ट्वीट कर कहा कि वीडियो में विधायक ने उत्तराखंड के लिए जो अपशब्द कहे हैं, वह निंदनीय हैं, पार्टी इस प्रकरण से निजी तौर पर शर्मिंदा है। शर्मिंदा होने वाली बात भी है। कुंवर प्रणव सिंह इस वीडियो में जिस तरह की घटिया भाषा में बात करते दिख रहे हैं, वो प्रदेश के साथ-साथ उस जनता का भी अपमान है, जिसने उन्हें विधायक बनाया है। इस बीच पत्रकार गजेंद्र रावत ने कुंवर प्रणव चैंपियन के ख़िलाफ़ देहरादून के नेहरु कॉलोनी थाने में एफ़आईआर दर्ज करवा दी है। रावत ने चैंपियन के पास दिख रहे हथियारों की जांच की भी मांग की है। बीजेपी ने विधायक को कारण बताओ नोटिस दिया है। साथ ही पूछा है कि वो बताएं कि उन्हें पार्टी से निष्कासित क्यों ना किया जाए। कुंवर प्रणव सिंह को दस दिन में जवाब देने को कहा गया है। बीजेपी संगठन मामले में गंभीर है और विधायक के खिलाफ कार्रवाई करने के मूड में है। बता दें कि कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन हरिद्वार जिले की खानपुर विधानसभा सीट से विधायक हैं। कुछ समय पहले भी अनुशासनहीनता के लिए उन्हें 3 महीने के लिए पार्टी से निलंबित किया गया था।