जय देवभूमि: दिगोली गांव के लाल को बधाई..पिता सेना में हैं, बेटे का IIT में हुआ सलेक्शन (NITISH CHAUHAN OF GOPESHWAR IIT)
Connect with us
Image: NITISH CHAUHAN OF GOPESHWAR IIT

जय देवभूमि: दिगोली गांव के लाल को बधाई..पिता सेना में हैं, बेटे का IIT में हुआ सलेक्शन

मेहनत का कोई विकल्प नहीं होता, गोपेश्वर के नितीश ने इस बात को सच कर दिखाया है...

उत्तराखंड के प्रतिभाशाली छात्र हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहे हैं, अपने परिवार और प्रदेश का नाम रोशन कर रहे हैं। ऐसे ही प्रतिभाशाली छात्र हैं गोपेश्वर के रहने वाले नितीश चौहान, नीतिश का सेलेक्शन आईआईटी खड़गपुर में हुआ है। अब वो आईआईटी खड़गपुर से एमएससी-पीएचडी (भौतिकी) की डिग्री लेंगे। इस वक्त नितीश के घर पर उन्हें बधाई देने वालों का तांता लगा है। पहाड़ के छोटे से गांव से निकलकर आईआईटी तक का सफर तय करना नितीश के लिए आसान नहीं था, पर उन्होंने मजबूत हौसले और कड़ी मेहनत से अपनी मंजिल हासिल कर ली। अब उन्हें आईआईटी में पढ़ने का मौका मिलेगा। नीतिश चमोली जिले के दिगोली गांव के रहने वाले हैं। ये गांव पीपलकोटी में है। नितीश ने प्रतिष्ठित ज्वाइंट एडमिशन टेस्ट फॉर एमएससी परीक्षा उत्तीर्ण कर चमोली व उत्तराखंड का मान बढ़ाया है। ये परीक्षा देश की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक है।

यह भी पढें - दीपक रावत के 5 बेमिसाल काम, जो उन्हें बनाते हैं बेस्ट IAS अफसर...देखिए 5 वीडियो
चलिए अब नितीश के बारे में थोड़ा और जानते हैं। नीतीश की प्राइमरी एजुकेशन उनके गांव दिगोली में हुई। आगे की पढ़ाई के लिए उन्हें दूसरी जगह जाना पड़ा। उन्होंने इंटर की परीक्षा वर्ष 2016 में राजकीय इंटर कॉलेज गडोरा से पास की। नितीश बचपन से ही होनहार थे और पढ़ाई से उनका गहरा लगाव रहा। परिवार ने भी उन्हें खूब प्रोत्साहित किया। नितीश ने इसी साल दून यूनिवर्सिटी से बीएससी ऑनर्स की पढ़ाई पूरी की। उनके पिता दर्शन सिंह चौहान असम राइफल्स में तैनात हैं। जबकि मां कुसुम गृहणी है। वास्तव में ये गौरवशाली पल है, जब पहाड़ के एक जांबाज जवान का बेटा IIT जैसी परीक्षा में सफलता हासिल करता है। आईआईटी में सेलेक्ट होकर नीतिश ने अपने परिवार और गांव वालों को खुद पर गर्व करने का मौका दिया है। राज्य समीक्षा टीम की तरफ से भी उन्हें ढेरों बधाई।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top