उत्तराखंड में कच्ची दारू बनाने वाली 4 महिलाएं गिरफ्तार, डेढ़ हजार लीटर शराब जब्त (WOMEN ARRESTED IN UTTARAKHAND UDHAM SINGH NAGAR)
Connect with us
Image: WOMEN ARRESTED IN UTTARAKHAND UDHAM SINGH NAGAR

उत्तराखंड में कच्ची दारू बनाने वाली 4 महिलाएं गिरफ्तार, डेढ़ हजार लीटर शराब जब्त

महिलाएं ना सिर्फ कच्ची शराब बना रही थीं, बल्कि इसे बेच भी रही थीं, पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है...

देवभूमि की महिलाओं को उनकी हिम्मत और मेहनती स्वभाव के लिए जाना जाता है, पर ये बेहद दुखद है कि अब यहां की महिलाएं नशे के कारोबार में लिप्त मिल रही हैं। जो महिलाएं कभी शराबखोरी-नशाखोरी के खिलाफ आंदोलन करती थीं, वही महिलाएं अब ड्रग्स की तस्करी और शराब बनाने जैसे अपराधों में पकड़ी जा रही हैं। घटना रुद्रपुर की है, जहां सितारगंज के बरुआबाग-सिसोना में महिलाएं घर में कच्ची शराब बना रहीं थीं, तैयार शराब को बेच रही थीं। पुलिस और आबकारी विभाग ने 4 महिलाओं को गिरफ्तार किया है। उनके घरों से छापेमारी के दौरान डेढ़ हजार लीटर कच्ची शराब भी मिली। आबकारी विभाग ने एक घर से तीन पेटी अंग्रेजी शराब भी बरामद की है, जिसे जब्त कर लिया गया है। आबकारी विभाग और पुलिस को सूचना मिली थी कि बरुआबाग-सिसोना के ग्रामीण इलाके में कच्ची शराब बनाई और बेची जा रही है। आगे पढ़िए

यह भी पढें - रुद्रप्रयाग के 109 स्कूलों में पढ़ाई जाएगी गढ़वाली, DM मंगेश घिल्डियाल का मंगल अभियान
सूचना मिलते ही आबकारी विभाग और पुलिस मौके पर पहुंची और घरों की तलाशी लेनी शुरू कर दी। आबकारी विभाग ने पुलिस की मदद से इलाके में छापेमारी की। इस दौरान करीब डेढ़ हजार लीटर कच्ची शराब बरामद हुई। एक घर से अंग्रेजी शराब की 3 पेटियां भी मिली हैं। हैरानी की बात ये है कि कच्ची शराब बनाने का धंधा महिलाएं संचालित कर रही थीं। जिन चार घरों से कच्ची शराब पकड़ी गई, उन घरों में महिलाएं ही कच्ची शराब बना रही थीं। ये महिलाएं ना सिर्फ शराब बना रही थीं, बल्कि उसे ग्राहकों को बेचती भी थीं। कच्ची शराब बनाने और बेचने के आरोप में 4 महिलाएं पकड़ी गई हैं। उनके खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत केस दर्ज हुआ है। आबकारी विभाग ने अवैध शराब के खिलाफ आगे भी अभियान जारी रखने की बात कही।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top