उत्तराखंड के मदरसों में 15 अगस्त को फहराया जाएगा तिरंगा, हो रही है बड़ी तैयारी (UTTARAKHAND TIRANGA IN UTTARAKHAND MADARSA)
Connect with us
Uttarakhand Govt Denghu Awareness Campaign
Image: UTTARAKHAND TIRANGA IN UTTARAKHAND MADARSA

उत्तराखंड के मदरसों में 15 अगस्त को फहराया जाएगा तिरंगा, हो रही है बड़ी तैयारी

उत्तराखंड के मदरसों में 15 अगस्त के दिन जश्ने आजादी मनाया जाएगा, मदरसों में राष्ट्रगान होगा, तिरंगा लहराएगा...

उत्तराखंड में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर एक अलग तस्वीर देखने को मिलेगी। पिछले साल की तरह इस साल भी प्रदेश के मदरसों में देश की आजादी का जश्न मनाया जाएगा। स्कूल-कॉलेजों के साथ ही मदरसों में भी स्वतंत्रता दिवस की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। 15 अगस्त के दिन प्रदेश में संचालित हो रहे मदरसों में राष्ट्र ध्वज फहराया जाएगा। बच्चे राष्ट्रगान गाएंगे। उत्तराखंड मदरसा बोर्ड ने 15 अगस्त के दिन विशेष आयोजन करने का फैसला लिया है। बोर्ड अध्यक्ष बिलाल रहमान ने बताया कि इस वक्त प्रदेश में करीब 700 मदरसों का संचालन हो रहा है। जिनमें से 300 मदरसों को राज्य मदरसा बोर्ड से मान्यता मिली हुई है। इन सभी मदरसों में 15 अगस्त को जश्ने आजादी मनाया जाएगा। मदरसों में तिरंगा फहराया जाएगा। छात्र राष्ट्रगान गाएंगें। उन्हें जंगे आजादी की कहानियां सुनाई जाएंगी। पिछले साल भी प्रदेश के मदरसों में झंडारोहण कार्यक्रम हुए थे। मदरसों में जश्ने आजादी का माहौल दिखा था। इस साल भी मदरसों में तिरंगा लहराएगा। जल्द ही इस फैसले पर बोर्ड बैठक में अंतिम मुहर भी लग जाएगी। 27 जुलाई को मदरसा बोर्ड की बैठक बुलाई गई है, जिसमें बोर्ड संचालन को लेकर अहम फैसले लिए जाएंगे।

यह भी पढें - टिहरी में भारी बारिश के बाद तबाही, 18 घरों में घुसा मलबा..SDM साहब ने फोन तक नहीं उठाया
इस बैठक में एक अहम मुद्दा 15 अगस्त को होने वाला आयोजन भी रहेगा। इसके अलावा देशभक्ति से प्रेरित साहित्य को मदरसों के पाठ्यक्रम मे शामिल किए जाने पर भी चर्चा होगी। लंबे वक्त से देशभक्ति से प्रेरित साहित्य को मदरसों के पाठ्यक्रम का हिस्सा बनाने की बातें हो रही हैं, पर फैसला अब तक नहीं हुआ। इसके साथ ही प्रदेश में संचालित हो रहे 250 मदरसे अब भी मान्यता मिलने का इंतजार कर रहे हैं। इस पर भी बोर्ड बैठक में चर्चा होनी है। इससे पहले मसूरी आए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ नेता इंद्रेश कुमार ने कहा कि इस बार 15 अगस्त को सभी मदरसों में तिरंगा फहराए जाएगा और साथ ही राष्ट्रगान और वंदे मातरम का गान होगा।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top