Connect with us
Image: parth khatri of rudraprayag joind BARC

रुद्रप्रयाग के पार्थ को बधाई, भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर में बने साइंटिफिक ऑफिसर

रुद्रप्रयाग के पार्थ खत्री का चयन भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर में हुआ है, अब वो बतौर वैज्ञानिक अधिकारी BARC के लिए काम करेंगे...

उत्तराखंड के होनहार युवा जब कामयाबी की नई इबारत लिखते हैं तो अच्छा लगता है और गर्व भी महसूस होता है। क्षेत्र चाहे खेल का हो या फिर अभिनय या विज्ञान का, पहाड़ के प्रतिभाशाली युवा हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहे हैं, सफलता हासिल कर रहे हैं। ऐसे ही होनहार युवाओं में से एक हैं रुद्रप्रयाग के रहने वाले पार्थ खत्री, पार्थ का चयन भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर ( BARC) में हुआ है। उन्होंने हैदराबाद में स्थित भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर में बतौर साइंटिफिक ऑफिसर ज्वाईनिंग की। भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर का हिस्सा बनना हर युवा का ख्वाब होता है, पर कुछ ही होनहार यहां तक पहुंच पाते हैं। रुद्रप्रयाग के पार्थ खत्री भी इन चंद होनहारों में शामिल हैं। चलिए अब आपको पार्थ के बारे में थोड़ी और जानकारी देते हैं।

यह भी पढें - देवभूमि के गरीब घर का बेटा..नंगे पैरों से करता था प्रैक्टिस, मेडल जीतकर मोदी का भी दिल जीता
पार्थ रुद्रप्रयाग के रहने वाले हैं। उनके पिता देवेंद्र सिंह खत्री राजकीय इंटर कॉलेज नारायणकोटी रुद्रप्रयाग में प्रिंसिपल हैं। पिता क्योंकि प्रिंसिपल हैं, इसीलिए उन्होंने बच्चों को हमेशा पढ़ाई और जीवन में कुछ बेहतर बनने के लिए प्रेरित किया। पिता की शिक्षा का ही नतीजा है कि पार्थ आज भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंचर का हिस्सा बन गए हैं। पार्थ ने अपनी पढ़ाई घोड़ाखाल के सैनिक स्कूल से की। स्कूली शिक्षा पूरी होने के बाद उन्होंने एनआईटी श्रीनगर गढ़वाल से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में डिग्री ली। कैंपस प्लेसमेंट के दौरान पार्थ को कई लुभावने ऑफर मिले। पर पार्थ कुछ अलग करना चाहते थे। वो मेहनत करते रहे और पिछले महीने ही उन्हें मुंबई में इंटरव्यू के लिए बुलावा भी आ गया। इंटरव्यू में पार्थ सफल रहे, इसके साथ ही उन्हें देश के प्रतिष्ठित वैज्ञानिक संस्थान से जुड़ने का मौका मिल गया। वो अब BARC में वैज्ञानिक अधिकारी के तौर पर सेवाएं देंगे। पार्थ को राज्य समीक्षा टीम की तरफ से भी ढेरों शुभकामनाएं, उनकी सफलता पहाड़ के दूसरे युवाओं को भी आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करेगी।

वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
Loading...
Loading...

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top