Connect with us
Image: arun jaitly health update

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की हालत बेहद नाजुक, दिल और फेफड़े ठीक से काम नहीं कर रहे

देश के पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की हालत बेहद नाजुक बताई जा रही है। उन्हें वेंटिलेटर से हटाकर ECMO में शिफ्ट किया गया है।

देश के पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की हालत बेहद नाजुक बताई जा रही है। एम्स के डॉक्टर लगातार उनकी निगरानी कर रहे हैं। खबर है कि अरुण जेटली को वेंटिलेटर से हटाकर ECMO में शिफ्ट कर दिया गया है। ईसीएमओ उस हालत में मरीज को दिया जाता है, जब दिल और फेफड़े ठीक से काम नहीं करते। जब वेंटिलेटर से भी मरीज को फायदा नहीं मिवता है, तब मरीज को ईसीएमओ में शिफ्ट कर दिया जाता है। ईसीएमओ के जरिए ही मरीज के शरीर में ऑक्सीजन पहुंचाई जाती है। उधर जेटली का हाल जानने के लिए कल से ही AIIMS में नेताओं का तांता लगा हुआ है। आज सुबह यूपी की पूर्व सीएम मायावती भी जेटली से मिलने पहुंचीं। बिहार के सीएम नीतीश कुमार भी उनसे मुलाकात करेंगे। गृह मंत्री अमित शाह दो बार अरुण जेटली से मिलने AIIMS पहुंचे और एक बार फिर से उनके आने की खबर है। उनसे पहले देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने AIIMS जाकर जेटली से मुलाकात की।

यह भी पढें - ब्रेकिंग: उत्तराखंड का सपूत नौशेरा सेक्टर में शहीद, पाकिस्तान की तरफ से भारी गोलीबारी
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी एम्स जाकर जेटली से मुलाकात की है। आपको बता दें कि अरुण जेटली 9 अगस्त से एम्स के ICU में भर्ती हैं। 66 साल के अरुण जेटली की हालात गंभीर बनी है और डॉक्टरों की टीम लगातार उनकी स्थिति पर नजर रख रही है। जेटली को सांस लेने में तकलीफ है, इसके अलावा उन्हें बेचैनी की भी शिकायत है। फिलहाल उनके स्वास्थ्य को लेकर किसी भी तरह का मेडिकल बुलेटिन जारी नहीं किया गया है।


आपको याद होगा कि खराब सेहत की वजह से अरुण जेटली ने 2019 का लोकसभा चुनाव भी नहीं लड़ा था। बीते ही साल 14 मई को AIIMS में उनके लिवर का प्रत्यारोपण हुआ था। उस वक्त रेल मंत्री पीयूष गोयल ने वित्त मंत्रालय का कार्यभार संभाला था। बताया जाता है कि जेटली लंबे वक्त से डायबिटीज़ से भी पीड़ित थे। बढ़े हुए वजन को ठीक करने के लिए उन्होंने सितंबर 2014 में उन्होंने बेरियाट्रिक सर्जरी कराई थी.

वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
Loading...
Loading...

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top