Connect with us
Image: DEVPRAYAG NCC ACADEMY PEOPLE WROTE LETTER TO PM MODI

देवप्रयाग में नाराज लोगों ने खून से लिखा पीएम मोदी को खत, जानिए वजह और देखिए तस्वीरें

जो एनसीसी अकादमी देवप्रयाग में खुलने वाली थी, वो अब पौड़ी में खोलने की तैयारी चल रही है, इस फैसले का लोग विरोध कर रहे हैं...

उत्तराखंड के देवप्रयाग में बनने वाली एनसीसी अकादमी को अब पौड़ी में स्थापित करने की तैयारी चल रही है। इस फैसले का लोग विरोध कर रहे हैं। एनसीसी अकादमी का स्थानांतरण पौड़ी में करने के विरोध में लोग सड़कों पर उतर आए हैं। पिछले 43 दिन से लोग इलाके में बवाल काटे हुए हैं। धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। जब कहीं से भी इंसाफ की उम्मीद ना रही तो लोगों ने मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी को लेटर लिखा। ये कोई आम लेटर नहीं था, इसे क्षेत्रवासियों ने अपने खून से लिखा था। पत्र के जरिए लोगों ने पीएम से अपील की कि वो मामले में दखल दें और श्रीकोट माल्डा गांव से एनसीसी अकादमी का स्थानांतरण रोकने के निर्देश दें। क्षेत्र के राजनीतिक और सामाजिक संगठनों के साथ ही स्थानीय लोग भी इस फैसले का विरोध कर रहे हैं। प्रदर्शनकारियों ने कीर्तिनगर मुख्य बाजार में जुलूस निकाला, बाद में एसडीएम कार्यालय के सामने विरोध-प्रदर्शन कर नाराजगी जताई।

खून से लिखा खत

DEVPRAYAG NCC ACADEMY PEOPLE WROTE LETTER TO PM MODI
1 / 4

इससे पहले सैकड़ों की तादाद में लोग कीर्तिनगर के ढुंढप्रयाग बैंड के पास इकट्ठा हुए। यहां से जुलूस की शुरुआत हुई। लोगों ने कहा कि एनसीसी अकादमी देवप्रयाग के श्रीकोट माल्डा में खुलनी है। साल 2016 में शिलान्यास भी हो चुका है।

बताई ये बड़ी बातें

DEVPRAYAG NCC ACADEMY PEOPLE WROTE LETTER TO PM MODI
2 / 4

अकादमी के लिए गांववालों ने अपनी जमीनें तक दे दीं। फरवरी 2016 को 29 करोड़ 32 लाख रुपये का बजट भी स्वीकृत हुआ था, पर अकादमी आज तक बन नहीं पाई। अब एक नया नाटक शुरू हो गया है।

NCC अकादमी के लिए बवाल

DEVPRAYAG NCC ACADEMY PEOPLE WROTE LETTER TO PM MODI
3 / 4

अकादमी को पौड़ी जिले के देवार गांव में स्थापित करने का ऐलान कर दिया गया है। लोगों ने मुख्यमंत्री पर क्षेत्र के साथ पक्षपातपूर्ण रवैया अपना ने का भी आरोप लगाया।

उग्र आंदोलन की धमकी

DEVPRAYAG NCC ACADEMY PEOPLE WROTE LETTER TO PM MODI
4 / 4

स्थानीय लोगों ने एनसीसी अकादमी की स्थापना श्रीकोट माल्डा में ही कराने की मांग की। लोगों ने ऐसा ना होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।

वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
Loading...
Loading...

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top