उत्तराखंड में भारी बारिश और बादल फटने की आशंका, 5 जिलों में जारी हुआ यलो अलर्ट (uttarakhand rain weather forecast update)
Connect with us
Image: uttarakhand rain weather forecast update

उत्तराखंड में भारी बारिश और बादल फटने की आशंका, 5 जिलों में जारी हुआ यलो अलर्ट

उत्तराखंड के लिए इस वक्त की एक और बड़ी खबर सामने आ रही है। 5 जिलों के लोगों को बेहद सावधान रहने की जरूरत है।

इस वक्त उत्तराखंड में बारिश से बेहद बुरे हाल हैं। लगभग हर जिले से बारिश और तबाही की खबरें सामने आ चुकी हैं। ऐसे में एक बार फिर से उत्तराखंड के लोगों को सावधान रहने की जरूरत है। मौसम विभाग ने अगले 12 घंटे के लिए उत्तराखंड के 5 जिलों में भारी बारिश और बादल फटने की आशंका जताई है। यानी साफ है कि उत्तराखंड के 5 जिलों के लोगों को अगले 12 घंटे बेहद सावधान रहने की जरूरत है। नवभारत टाइम्स के मुताबिक मौसम विभाग का कहना है कि रुद्रप्रयाग, देहरादून, उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़ और बागेश्वर जैसे जिलों में भारी बारिश हो सकती है। इन जिलों में यलो अलर्ट जारी किया गया है। कुछ इलाकों में भारी बारिश के साथ-साथ बादल फटने की भी आशंका जताई गई है। आपको बता दें कि अकेेले उत्तराखंड में बारिश, बाढ़ जैसी घटनाओं से 59 लोगों की मौत हो चुकी है। चमोली और रुद्रप्रयाग में रविवार सुबह से ही बारिश का दौर जारी है। यहां पहाड़ों से लगातार पत्थर गिर रहे हैं।

यह भी पढें - देहरादून रेलवे स्टेशन को शिफ्ट करने की तैयारी, शहर से 10 किलोमीटर दूर बनेगा
उधर उत्तरकाशी में कुछ दिन से बारिश तबाही का सबब बनी हुई है। खासतौर पर उत्तरकाशी की मोरी तहसील में बारिश से बेहद बुरे हाल हैं। यहां पिछले दिनों आई बाढ़ और भूस्खलन में करीब 14 लोगों की मौत हो गई। इसके अलावा पिथौरागढ़ और बागेश्वर जिलों के हाल भी कमोबेश कुछ ऐसे ही हैं। कुल मिलाकर यूं कह लीजिए कि इस वक्त बारिश से उत्तराखंड जूझ रहा है, नदियां उफान पर हैं, जगह-जगह सड़कों पर ऊपर से टूट-टूटकर पत्थर गिर रहे है। ऐसे में एक बार फिर से 5 जिलों के लोगों बेहद ही सावधान रहने की जरूरत है। एक बार फिर से आपको बता दें कि रुद्रप्रयाग, देहरादून, उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़ और बागेश्वर जैसे जिलों में भारी बारिश हो सकती है। बारिश से दौरान सावधानियां बरते हैं, वाहन संभलकर चलाएं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top