देवभूमि को मिलेगी नई रेलवे लाइन की सौगात, अनिल बलूनी ने दी गुड न्यूज..देखिए वीडियो (dehradun-haldwani rail distance would be lessened soon)
Connect with us
Image: dehradun-haldwani rail distance would be lessened soon

देवभूमि को मिलेगी नई रेलवे लाइन की सौगात, अनिल बलूनी ने दी गुड न्यूज..देखिए वीडियो

सांसद अनिल बलूनी की कोशिशें रंग लाईं तो जल्द ही गढ़वाल और कुमाऊं मंडल रेल सेवा के जरिए और करीब आ जाएंगे...देखिए वीडियो

उत्तराखंड से राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी क्षेत्र के विकास के लिए कई काम कर रहे हैं। पलायन को रोकने के लिए उनका अभियान चल ही रहा है। उनके इस प्रयास को सराहना भी मिल रही है और लोग उनकी मुहिम से जुड़ भी रहे हैं। हाल ही में उन्होंने रेल मंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात की। सांसद अनिल बलूनी ने रेल मंत्री से निवेदन किया कि वो काशीपुर से धामपुर के बीच नई रेल लाइन के निर्माण को मंजूरी दें। उन्होंने इसके फायदे भी रेल मंत्री को बताए। अगर काशीपुर से धामपुर के बीच नई रेल लाइन बन जाती है, तो पहाड़ के लोगों को बहुत फायदा होगा। रेल यात्रा सरल और सुगम हो जाएगी। नई रेल लाइन बनने के बाद काठगोदाम से देहरादून की दूरी करीब 50 किलोमीटर कम हो जाएगी। ऐसा होने पर दून से काठगोदाम आने-जाने में बर्बाद होने वाले 2 घंटे का समय बचेगा। आगे देखिए वीडियो

यह भी पढें - उत्तराखंड को मोदी सरकार ने दी 2675 करोड़ की सौगात, जानिए इससे क्या-क्या काम होंगे
सांसद अनिल बलूनी की पहल के चलते काठगोदाम और देहरादून के बीच चलने वाली ट्रेनों की दूरी कम करने के प्रयास तेज हो गए हैं। बीजेपी के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी और राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने रेल मंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात कर, इस ट्रैक का निर्माण कराने की पैरवी की। सांसद बलूनी ने उन्हें बताया कि काशीपुर और धामपुर के बीच 58 किलोमीटर लंबी रेल लाइन प्रस्तावित है। साल 2013-14 में रेल लाइन का सर्वे भी हो चुका है। काशीपुर-धामपुर के बीच प्रस्तावित रेल लाइन परियोजना पर करीब 1700 करोड़ का खर्चा आएगा। नई रेल लाइन बनेगी तो काठगोदाम से देहरादून जाने वाली ट्रेनों को रामपुर और मुरादाबाद नहीं जाना होगा। ये ट्रेनें लालकुआं से बाजपुर, काशीपुर, धामपुर और नगीना होते हुए देहरादून आएंगी। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने भी इस दिशा में हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है। सांसद अनिल बलूनी की ये कोशिश रंग लाई तो जल्द ही गढ़वाल और कुमाऊं मंडल आपस में जुड़ जाएंगे। इससे उत्तराखंड के यात्रियों को फायदा होगा।

मित्रों, गढ़वाल और कुमाऊं के बीच रेल यात्रा अब और सहज व सुगम होगी। काठगोदाम से देहरादून की दूरी लगभग 50 किलोमीटर कम होगी और लगभग 2 घंटे का समय बचेगा। आज माननीय रेल मंत्री श्री पीयूष गोयल जी से काशीपुर से धामपुर तक नई रेल लाइन के निर्माण का अनुरोध किया।उत्तराखंड के लिए मोदी सरकार से एक और उपहार की उम्मीद जगी।

Posted by Anil Baluni on Thursday, August 29, 2019

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top