केदारनाथ पहुंचे आर्मी चीफ बिपिन रावत, बाबा के दर पर की विशेष पूजा..देखिए तस्वीरें (Army chief general bipin rawat kedarnath dham)
Connect with us
Image: Army chief general bipin rawat kedarnath dham

केदारनाथ पहुंचे आर्मी चीफ बिपिन रावत, बाबा के दर पर की विशेष पूजा..देखिए तस्वीरें

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत आज केदारनाथ और बदरीनाथ धाम के दर्शन करेंगे, सेना प्रमुख के दौरे की सभी तैयारियां पूरी हो गई हैं...

उत्तराखंड के लाल केंद्र में अहम पदों पर काबिज हैं। देश के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभा रहे हैं। इन जिम्मेदारियों के बीच वो देवभूमि के लिए भी वक्त निकालते हैं और समय-समय पर पहाड़ आकर अपनी मौजूदगी दर्ज कराते हैं। कुछ दिन पहले एनएसए अजीत डोभाल अपने पैतृक गांव में पूजा के लिए आए थे। और अब भारतीय थल सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत उत्तराखंड आए हैं। सेना प्रमुख बिपिन रावत बुधवार को उत्तराखंड पहुंचे। वो बाबा केदारनाथ और बदरीनाथ के दर्शन करने के लिए आए हैं। सुबह करीब 9 बजे जनरल बिपिन रावत MI-17 से केदारनाथ धाम पहुंचे। मौके पर मंदिर समिति ने उनका ज़ोरदार स्वागत किया। आर्मी चीफ के साथ उनके परिवार के सदस्य भी हैं। प्रशासन के साथ ही मंदिर समिति भी सेना प्रमुख के स्वागत के लिए तैयार थी। चमोली की डीएम स्वाति एस भदौरिया ने सेना प्रमुख के उत्तराखंड आने की पुष्टी की। तीर्थ पुरोहितों ने भी सेना प्रमुख के स्वागत के लिए खास इंतजाम किए। आगे देखिए तस्वीरें

केदारनाथ में जनरल का स्वागत

Army chief general bipin rawat kedarnath dham
1 / 4

सबसे पहले आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत देहरादून पहुंचे। यहां वो आर्मी कैंट हेलीपैड से सेना के हेलीकॉप्टर में सवार हो, रुद्रप्रयाग के लिए रवाना हुए।

केदारनाथ और बदरीनाथ दर्शन

Army chief general bipin rawat kedarnath dham
2 / 4

रुद्रप्रयाग में वीआईपी हेलीपैड पर पहुंचने के बाद वो केदारनाथ धाम के लिए रवाना हुए। केदारनाथ धाम में विशेष पूजा-अर्चना के बाद जनरल बिपिन रावत का बदरीनाथ धाम जाने का कार्यक्रम है। केदारधाम में एक घंटा रुकने के बाद वो जोशीमठ के लिए रवाना हुए।

दौरे को लेकर पूरी तैयारियां

Army chief general bipin rawat kedarnath dham
3 / 4

चमोली की डीएम स्वाति एस भदौरिया ने बताया कि आर्मी चीफ के दौरे को लेकर प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी की।

दिए गए जरूरी दिशा -निर्देश

Army chief general bipin rawat kedarnath dham
4 / 4

रुद्रप्रयाग डीएम ने भी पुलिस अधीक्षक, एसडीएम ऊखीमठ, सेक्टर अधिकारी केदारनाथ और मंदिर समिति को जरूरी निर्देश दिए थे। आर्मी चीफ के दौरे को लेकर स्थानीय लोगों में भी खूब उत्साह देखा गया।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top