Connect with us
Uttarakhand Government Coronavirus donate Information
Image: synthetic paneer racket busted in Dehradun,

देहरादून में भारी मात्रा में नकली पनीर जब्त, आपकी किचन तक पहुंचाया जा रहा है ये ज़हर!

खाद्य विभाग की टीम ने चंद्रबनी की फैक्ट्री में छापा मारा, छापेमारी के दौरान वहां से 50 किलो नकली पनीर मिला, जिसे तुरंत नष्ट करा दिया गया...

हमारी अगली खबर पढ़कर पनीर के शौकिनों के मुंह का जायका बिगड़ जाएगा। पनीर और मावा खरीदने से पहले आप एक नहीं, सौ बार सोचेंगे। सोचना भी चाहिए, क्योंकि सवाल आपकी सेहत का है, जिंदगी का है। देहरादून में खाद्य विभाग की टीम ने नकली पनीर और मावा बेचने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। छापेमारी के दौरान फैक्ट्री से 50 किलो घटिया पनीर बरामद किया गया, जिसे टीम ने नष्ट करा दिया। पनीर का सैंपल भी लिया गया है। मामला चंद्रबनी इलाके का है, जहां एक फैक्ट्री में नकली पनीर और मावा बनाया जा रहा था। खाद्य विभाग को सूचना मिली तो सुरक्षा अधिकारी, खाद्य विभाग की टीम को साथ ले फैक्ट्री में छापा मारने पहुंच गए। सुरक्षा अधिकारी को देख फैक्ट्री संचालक सकते में आ गए। छापेमारी के दौरान फैक्ट्री से 50 किलो नकली पनीर बरामद हुआ, जिसे खाद्य विभाग की टीम ने नष्ट करा दिया।

यह भी पढ़ें - खुशखबरीः उत्तराखंड पुलिस में जल्द होंगी नई भर्तियां, महाकुंभ में संभालेंगे सुरक्षा व्यवस्था
पनीर के सैंपल को जांच के लिए लैब भेज दिया है। रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। चंद्रबनी में चल रही इस फैक्ट्री में लंबे वक्त से नकली पनीर और मावा बनाया जा रहा था। फैक्ट्री संचालक थोड़े से मुनाफे के लिए लोगों की जान से खेल रहे थे। नकली पनीर बरामद होने का ये पहला मामला नहीं है। राजधानी की डेयरियों से पहले भी नकली मावा, दूध और पनीर बरामद किया गया है। कुछ दिन पहले भुड्डी गांव में भी नकली घी और पनीर बनाने की फैक्ट्री पकड़ी गई थी। फैक्ट्री के खिलाफ कार्रवाई भी हुई, इसके बावजूद नकली घी-पनीर बनाने वालों के मन में खौफ नहीं है। वो खाद्य पदार्थों में खूब मिलावट कर रहे हैं, लोगों की सेहत खतरे में डाल रहे हैं। गुरुवार को खाद्य विभाग ने चंद्रबनी में चल रही फैक्ट्री के खिलाफ कार्रवाई की। विभागीय कार्रवाई के बाद इलाके में हड़कंप मचा है। हमारी आपसे अपील है कि डेयरी में बिक रहे पनीर, दूध और मावा जैसे खाद्य पदार्थ आंखें बंद कर ना खरीदें, मिलावटखोर आपकी आंखों में धूल झोंक सकते हैं, इसलिए सतर्क रहें।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top