उत्तराखंड Additional flights to delhi-dehradun daily from october first

अब पंतनगर से दिल्ली-देहरादून के लिए रोज एक्स्ट्रा फ्लाइट, सिर्फ हजार रुपए में कीजिए हवाई सफर

पंतनगर एयरपोर्ट से दिल्ली-देहरादून के लिए हर दिन एक अतिरिक्त उड़ान शुरू होने वाली है, 1 अक्टूबर से यात्री इस सेवा लाभ उठा सकेंगे...

flights to delhi-dehradun: Additional flights to delhi-dehradun daily from october first
Image: Additional flights to delhi-dehradun daily from october first (Source: Social Media)

: त्रिवेंद्र सरकार की कोशिशों के अच्छे नतीजे दिखने लगे हैं। उत्तराखंड में हवाई सेवाओं का विस्तार जारी है। कुछ दिन पहले देहरादून-वाराणसी के बीच हवाई सेवा की शुरुआत हुई थी। अब पंतनगर एयरपोर्ट से हर दिन दिल्ली और देहरादून के लिए एक अतिरिक्त फ्लाइट सेवा शुरू की जाएगी। भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण पंतनगर एयरपोर्ट से हर दिन दिल्ली और देहरादून के लिए अतिरिक्त फ्लाइट चलाएगा। हवाई सेवा 1 अक्टूबर से शुरू हो जाएगी। कनेक्टिंग फ्लाइट के जरिए यात्री वन स्टाप के साथ तीन घंटे के सफर से जयपुर, मुंबई और हैदराबाद पहुंच सकेंगे। पंतनगर-पिथौरागढ़ के बीच निरस्त हवाई सेवा भी 1 अक्टूबर बहाल होने की संभावना है। सीआरएस के तहत पंतनगर से देहरादून तक पहुंचने के लिए यात्रियों को सिर्फ 1 हजार रुपये खर्च करने पड़ेंगे। इसके साथ ही दिल्ली-पंतनगर-देहरादून के बीच संचालित हो रही फ्लाइट भी जारी रहेगी।

ये भी पढ़ें:

एक अक्टूबर से पंतनगर और देहरादून के बीच एयर इंडिया अतिरिक्त हवाई सेवा देगी। कंपनी ने डीजीसीए से परमिशन ले ली है। यात्रियों को अब देहरादून-पंतनगर के बीच हर दिन हवाई सेवा मिलेगी। इसका किराया भी ज्यादा नहीं है। देहरादून-पंतनगर के बीच न्यूनतम किराया 1 हजार रुपये होगा। पंतनगर-पिथौरागढ़ के बीच किराया 1500 रुपये होगा, जबकि दिल्ली जाने के लिए तीन हजार रुपये खर्च करने पड़ेंगे। ये उड़ान दिन में दो बार संचालित की जाएगी। पंतनगर से देहरादून पहुंचने वाले यात्रियों को जयपुर, हैदराबाद और मुंबई की कनेक्टिंग फ्लाइट मिलने में आसानी रहेगी। एयरपोर्ट निदेशक एसके सिंह ने बताया कि इस हवाई सेवा के शुरू होने से यात्री पंतनगर से सुबह 9 बजकर 50 मिनट पर चलकर देहरादून से इंडिगो और स्पाइस जेट की कनेक्टिंग फ्लाइट से मुंबई और जयपुर की दूरी तीन से चार घंटे में तय कर सकेंगे। फ्लाइट शुरू होते ही पंतनगर दूसरे महानगरों से जुड़ जाएगा।