देहरादून का जौलीग्रांट बनेगा इंटरनेशनल लेवल का एयरपोर्ट, इन देशों के लिए शुरू होंगी फ्लाइट (Jolly grant airport becomes international airport)
Connect with us
Uttarakhand Govt Denghu Awareness Campaign
Image: Jolly grant airport becomes international airport

देहरादून का जौलीग्रांट बनेगा इंटरनेशनल लेवल का एयरपोर्ट, इन देशों के लिए शुरू होंगी फ्लाइट

जौलीग्रांट एयरपोर्ट को अंतर्राष्ट्रीय स्तर का एयरपोर्ट बनाने की कवायद जारी है, आज से तीन महानगरों के लिए नई हवाई सेवाओं की शुरुआत हो जाएगी...

उत्तराखंड में पर्यटन को पंख लगेंगे। हवाई सेवाओं में विस्तार की कवायद जारी है। देहरादून में स्थित एयरपोर्ट को अंतर्राष्ट्रीय स्तर का एयरपोर्ट बनाया जाएगा। ऐसा होने के बाद दूसरे देशों से आने वाली फ्लाइट्स भी जौलीग्रांट एयरपोर्ट में उतर सकेंगी। हवाई सेवाओं में विस्तार के लिए शनिवार को देहरादून से मुंबई, कोलकाता और मद्रास के लिए हवाई सेवा की शुरुआत की जा रही है। एयर इंडिया देहरादून से अलग-अलग महानगरों के लिए हवाई सेवाएं मुहैया कराएगा। ये जानकारी मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दी। उन्होंने कहा कि देहरादून स्थित एयरपोर्ट को अंतर्राष्ट्रीय मानकों के तहत डेवलप किया जा रहा है। कैबिनेट ने जौलीग्रांट एयरपोर्ट को इंटरनेशनल एयरपोर्ट के रूप में विकसित करने का फैसला लिया है। जिसके बाद इस एयरपोर्ट पर विदेश में सर्विस देने वाली फ्लाइट्स भी उतर सकेंगी। कवायद शुरू हो गई है।

यह भी पढ़ें - पहाड़ के उन्मुक्त चंद ने खेली कप्तानी पारी, विजय हजारे ट्रॉफी में उत्तराखंड की पहली जीत
शनिवार से देहरादून हवाई सेवा के जरिए मद्रास, कोलकाता और मुंबई से जुड़ जाएगा। मुख्यमंत्री ने बताया कि एयर इंडिया दून से नई फ्लाइट्स की शुरुआत करने जा रही है। पिछले छह महीने से इसके लिए प्रयास किया जा रहा था, जिसमें हमें सफलता मिली है। उत्तराखंड के लोगों के साथ-साथ दूसरे राज्यों से आने वाले पर्यटकों को भी इससे काफी फायदा होगा। विदेश यात्रा के लिए फ्लाइट पकड़ने के लिए लोगों को दिल्ली या दूसरे एयरपोर्ट्स का रुख नहीं करना पड़ेगा। अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट बनने से उत्तराखंड में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। ज्यादा से ज्यादा लोग उत्तराखंड आएंगे। संचार सेवाओं को मजबूती मिलेगी। इससे प्रदेश का आर्थिक विकास होगा। साथ ही पर्यटन के क्षेत्र में रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top