देहरादून के मालदेवता में शुरू हुआ पैराग्लाइडिंग फेस्टिवल, रोमांच के सफर में आप भी चले आइए (paragliding and adventure sports adventures begin in dehradun)
Connect with us
Uttarakhand Govt Denghu Awareness Campaign
Image: paragliding and adventure sports adventures begin in dehradun

देहरादून के मालदेवता में शुरू हुआ पैराग्लाइडिंग फेस्टिवल, रोमांच के सफर में आप भी चले आइए

एडवेंचर स्पोर्ट्स के शौकिनों के लिए दून में पैराग्लाइडिंग और एडवेंचर स्पोर्ट्स आयोजित हो रहे हैं, ये मौका हाथ से जाने ना दें

हवा से बातें करना भला किसे अच्छा नहीं लगता, इसी एक चाहत ने इंसान को हवाई जहाज बनाने का आइडिया दिया था। एडवेंचर स्पोर्ट्स के शौकिन पैराग्लाइडिंग कर अपने इस शौक को पूरा करते हैं। एडवेंचर स्पोर्ट्स के ऐसे ही शौकिनों के लिए देहरादून में पैराग्लाइडिंग और एडवेंचर स्पोर्ट्स प्रतियोगिताओं का आयोजन हो रहा है। आप भी अगर पैराग्लाइडिंग और एडवेंचर स्पोर्ट्स का लुत्फ उठाना चाहते हैं, तो दून चले आईए, यकिन मानिए यहं आकर आप निराश नहीं होंगे। शुक्रवार से मालदेवता में पैराग्लाइडिंग और एडवेंचर स्पोर्ट्स का रोमांच शुरू हो गया है। तीन दिनों तक चलने वाली इस प्रतियोगिता में देश की पैरामोटर्स, पैरा ग्लाइडिंग टीमें हिस्सा ले रही हैं। प्रतियोगिता का आयोजन बीएसएफ इंस्टीट्यूट ऑफ एडवेंचर एडं एडवांस ट्रेनिंग डोईवाला (बीआइएएटी) और हिमालयन एयरो स्पोर्ट्स एसोसिएशन (हासा) की तरफ से हो रहा है। आम लोगों के लिए भी कई प्रतियोगिताएं रखी गई हैं। यहां आने वाले लोग पैराग्लाइडिंग के शौक को पूरा कर सकते हैं, साथ ही इसकी बारीकियां भी जान सकते हैं।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में पहली बार, विपक्ष की शिकायत लेकर राजभवन पहुंचा सत्ता पक्ष
प्रतियोगिता की थीम भी शानदार है। थीम है ‘पर्यावरण और हिमालय सुरक्षा ’, जिसके माध्यम से लोगों को पर्यावरण को बचाने के लिए जागरूक किया जा रहा है। प्रतियोगिता का उद्घाटन डीजी कानून व्यवस्था अशोक कुमार ने किया। इस मौके पर बीआइएएटी के कमांडेंट राजकुमार नेगी ने कहा कि एडवेंचर स्पोर्ट्स प्रतियोगिता के जरिए लोगों को एडवेंचर स्पोर्ट्स से रूबरू कराया जाएगा। रॉक क्लाइंबिंग, रोक क्राफ्ट और वॉटर स्पोर्ट्स के बारे में भी लोगों को जानकारी दी जा रही है। कार्यक्रम का उद्देश्य लोगों में एडवेंचर स्पोर्ट्स के प्रति रुचि बढ़ाना है। यहां आकर लोग एडवेंचर स्पोर्ट्स के बारे में जान सकते हैं, उनका लुत्फ उठा सकते हैं। प्रतियोगिता में तीन दिन तक मुकाबले होंगे। समापन समारोह 30 सितंबर को है। समारोह में विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया जाएगा। इस वीकेंड अगर आप कुछ स्पेशल करना चाहते हैं तो दून आ जाईए, यहां अर्द्धसैनिकों को हवा से बातें करते देख आप भी रोमांच से भर जाएंगे। पैराग्लाइडिंग के शौकिनों के लिए दून की खूबसूरत वादियां किसी जन्नत से कम नहीं है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top