उत्तराखंड देहरादूनLand circle rate increase up to 10 to 25 percent in dehradun

देहरादून में प्रॉपर्टी खरीदनी है तो जल्दी कीजिए, बढ़ने वाले हैं जमीन के दाम..पढ़िए पूरी खबर

नए सर्किल रेट नवंबर में लागू हो सकते हैं, जिसके बाद जमीन के दाम 10 से 25 फीसदी तक बढ़ जाएंगे...जानिए कहां कहां बढ़ने वाले हैं जमीन के दाम

Land circle rate increase dehradun: Land circle rate increase up to 10 to 25 percent in dehradun
Image: Land circle rate increase up to 10 to 25 percent in dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: देहरादून में जमीन खरीदने की सोच रहे हैं तो थोड़ा जल्दी कीजिए, क्योंकि अगले महीने से देहरादून में अपना आशियाना बनाना महंगा हो जाएगा। देहरादून में जमीन के सर्किल रेट बढ़ने वाले हैं। नए सर्किल रेटों में कुछ बदलाव के बाद इसे नवंबर में लागू किया जा सकता है। यही नहीं पहले से निर्धारित सर्किल रेटों में भी बढ़ोतरी हो सकती है। सर्किल रेट में दस से 25 फीसदी तक की बढ़ोतरी होने वाली है। डीएम सी रविशंकर ने इस संबंध में जिला मूल्यांकन समिति को दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं। इससे पहले साल 2018 में भी नए सर्किल रेट तय किए गए थे, जिन्हें जनवरी 2019 में लागू गिया गया था। इसके साथ ही अगले वित्तीय वर्ष के लिए भी सर्किल रेट तय करने की प्रक्रिया शुरू हो गई थी। जिला मूल्यांकन समिति ने नए सर्किल रेट की लिस्ट डीएम को मार्च में ही भेज दी थी, लेकिन लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने की वजह से सर्किल रेट पर कोई फैसला नहीं हो सका।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - चमोली की जिले की DM स्वाति का नेक काम, गांव के बच्चों को दी स्कूल बस की सौगात
आचार संहिता खत्म हुई तो डीएम का तबादला हो गया, और जब तक नए डीएम आए तब तक प्रदेश में पंचायत चुनावों की आचार संहिता लागू हो गई, मामला फिर अटक गया। सोमवार को डीएम सी रविशंकर ने इस संबंध में जिला मूल्यांकन समिति की बैठक बुलाई। जिसमें उन क्षेत्रों के सर्किल रेट बढ़ाने की बात हुई, जहां पहले सर्किल रेट नहीं बढ़ाए गए थे। चलिए अब आपको दून के उन क्षेत्रों के बारे में बताते हैं जहां सर्किल रेट में 16 फीसदी तक की बढ़ोतरी होने वाली है। इन क्षेत्रों में थानो रोड, रिंग रोड, मसूरी रोड, कुठालगेट, दुधली रोड और मालदेवता रोड से सटे इलाके शामिल हैं। हालाकिं राहत वाली बात ये है कि शहर के सबसे महंगे इलाके राजपुर रोड पर सर्किल रेट नहीं बढ़ेंगे। यहां पिछले साल भी 10 फीसदी तक रेट घटाए गए थे। इसी तरह चकराता रोड (शहर क्षेत्र) और सहारनपुर रोड पर भी सर्किल रेट में कोई बदलाव नहीं किया गया है। नए सर्किल रेट नवंबर से लागू हो सकते हैं।