उत्तराखंड में जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए बीजेपी ने घोषित किए 4 प्रत्याशियों के नाम (Uttarakhand jilla panchayat president election-bjp announces four candidates)
Connect with us
Uttarakhand Govt Corona Awareness
Image: Uttarakhand jilla panchayat president election-bjp announces four candidates

उत्तराखंड में जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए बीजेपी ने घोषित किए 4 प्रत्याशियों के नाम

पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव होना है, बीजेपी ने चार जिलों में अपने प्रत्याशी के नामों की घोषणा कर दी है...

लोकसभा चुनाव के वक्त उत्तराखंड में क्लीन स्वीप करने वाली बीजेपी जिला पंचायत चुनाव में कोई खास चमत्कार नहीं दिखा पाई, हालांकि पंचायत चुनाव के अब तक के जो नतीजे सामने आए हैं, उनमें 5 जिलों में बीजेपी ने बढ़त कायम रखी है। अब बीजेपी का प्रांतीय नेतृत्व जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव की तैयारी में जुट गया है। पार्टी ने जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए 4 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान भी कर दिया है। मंगलवार को चुनाव परिणाम आने के बाद बीजेपी की पंचायत चुनाव संचालन समिति की बैठक हुई, जिसमें अहम फैसले लिए गए। बैठक में जिला पंचायत चुनाव के नतीजों पर मंथन हुआ। इसके साथ ही समिति ने चार जिलों मे जिला पंचायत अध्यक्ष के उम्मीदवारों के नामों की घोषणा भी की।

यह भी पढ़ें - उत्तरकाशी में भयानक सड़क हादसा, बस ने स्कूटी को मारी टक्कर, स्कूटी सवार शिक्षिका की मौत
बीजेपी ने चार जिलों में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए प्रत्याशी मैदान में उतार दिए हैं। ये जिले कौन-कौन से हैं, और यहां से कौन बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ेगा ये भी बताते हैं। देहरादून में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए बीजेपी ने मधु चौहान पर दांव खेला है। टिहरी गढ़वाल से सोना सजवाण जिला पंचायत अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ेंगी। नैनीताल जिले से बेला टोलिया को बीजेपी का टिकट मिला है। ऊधमसिंहनगर जिले में रेनू गंगवार बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ेंगी। राजनीतिक पार्टियों के साथ ही राज्य निर्वाचन आयोग की तैयारियां भी तेज हो गई हैं। राज्य निर्वाचन आयोग जिला पंचायत अध्यक्षों और क्षेत्र पंचायत प्रमुखों के चुनाव तेजी से निपटाने की तैयारियों में जुट गया है। नवंबर के पहले हफ्ते में चुनाव होने की संभावना है। चुनाव खत्म होने के सप्ताह भर के भीतर ही रिजल्ट भी घोषित कर दिया जाएगा।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top