Connect with us
Image: Uttarakhand jilla panchayat president election-bjp announces four candidates

उत्तराखंड में जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए बीजेपी ने घोषित किए 4 प्रत्याशियों के नाम

पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव होना है, बीजेपी ने चार जिलों में अपने प्रत्याशी के नामों की घोषणा कर दी है...

लोकसभा चुनाव के वक्त उत्तराखंड में क्लीन स्वीप करने वाली बीजेपी जिला पंचायत चुनाव में कोई खास चमत्कार नहीं दिखा पाई, हालांकि पंचायत चुनाव के अब तक के जो नतीजे सामने आए हैं, उनमें 5 जिलों में बीजेपी ने बढ़त कायम रखी है। अब बीजेपी का प्रांतीय नेतृत्व जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव की तैयारी में जुट गया है। पार्टी ने जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए 4 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान भी कर दिया है। मंगलवार को चुनाव परिणाम आने के बाद बीजेपी की पंचायत चुनाव संचालन समिति की बैठक हुई, जिसमें अहम फैसले लिए गए। बैठक में जिला पंचायत चुनाव के नतीजों पर मंथन हुआ। इसके साथ ही समिति ने चार जिलों मे जिला पंचायत अध्यक्ष के उम्मीदवारों के नामों की घोषणा भी की।

यह भी पढ़ें - उत्तरकाशी में भयानक सड़क हादसा, बस ने स्कूटी को मारी टक्कर, स्कूटी सवार शिक्षिका की मौत
बीजेपी ने चार जिलों में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए प्रत्याशी मैदान में उतार दिए हैं। ये जिले कौन-कौन से हैं, और यहां से कौन बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ेगा ये भी बताते हैं। देहरादून में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए बीजेपी ने मधु चौहान पर दांव खेला है। टिहरी गढ़वाल से सोना सजवाण जिला पंचायत अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ेंगी। नैनीताल जिले से बेला टोलिया को बीजेपी का टिकट मिला है। ऊधमसिंहनगर जिले में रेनू गंगवार बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ेंगी। राजनीतिक पार्टियों के साथ ही राज्य निर्वाचन आयोग की तैयारियां भी तेज हो गई हैं। राज्य निर्वाचन आयोग जिला पंचायत अध्यक्षों और क्षेत्र पंचायत प्रमुखों के चुनाव तेजी से निपटाने की तैयारियों में जुट गया है। नवंबर के पहले हफ्ते में चुनाव होने की संभावना है। चुनाव खत्म होने के सप्ताह भर के भीतर ही रिजल्ट भी घोषित कर दिया जाएगा।

वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
Loading...
Loading...

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top