Connect with us
Image: NDA exam result 2019- four rimc cadets among top five list

देहरादून के इस स्कूल ने बनाई देश में अलग पहचान, NDA की मेरिट लिस्ट में 8 बच्चों ने किया टॉप

एनडीए एंट्रेंस एग्जॉम में देशभर में टॉप करने वाले रिपुंजय आरआईएमसी के कैडेट हैं, उनके अलावा कॉलेज के 8 कैडेट्स मेरिट लिस्ट में टॉप पर रहे हैं...

सेना को जांबाज अफसर देने के मामले में दून के राष्ट्रीय इंडियन मिलिट्री कॉलेज (आरआईएमसी) का कोई सानी नहीं। आरआईएमसी आज भी ये महान परंपरा बखूबी निभा रहा है। कॉलेज के छात्र एनडीए परीक्षा में हमेशा अव्वल रहते हैं। पिछले सालों की तरह इस बार भी एनडीए के छात्र एनडीए परीक्षा में टॉप पर रहे। आरआईएमसी के 16 कैडेट्स ने एनडीए परीक्षा पास कर ली। इन छात्रों में से 8 छात्र ऐसे हैं, जिन्होंने एनडीए एंट्रेंस एग्जॉम में टॉप किया है। पिछले सालों की तरह इस साल भी कैडेट्स ने एंट्रेंस एग्जॉम में शानदार प्रदर्शन किया। एनडीए एंट्रेंस एग्जॉम में देहरादून के रिपुंजय नैथानी ने टॉप किया है। रिपुंजय नैथानी आरआईएमसी के कैडेट हैं। अपनी उपलब्धि से उन्होंने उत्तराखंड का सिर गर्व से ऊंचा कर दिया। आरआईएमसी के कैडेट दीप यग्नेश दवे मेरिट में दूसरे स्थान पर रहे। कैडेट अगम ने मेरिट लिस्ट में चौथा स्थान हासिल किया है, जबकि कैडेट रितुराज दिलीप बडाले पांचवे स्थान पर रहे। आरआईएमसी के कमांडेंट कर्नल विवेक शर्मा ने सभी सफल कैडेट्स को बधाई दी।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में तैयार है देश का एकमात्र मोटरेबल झूला पुल, 31 मार्च से शुरू होगा सफर
चलिए अब आपको एनडीए एंट्रेंस टॉप करने वाले इन कैडेट्स के बारे में बताते हैं। टॉपर रिपुंजय नैथानी के बारे में आप जान ही चुके हैं। वो उत्तराखंड से हैं और देहरादून से ताल्लुक रखते हैं। मेरिट में सेकेंड पोजिशन पर रहे दीप यग्नेश दवे महाराष्ट्र के रहने वाले हैं। दीप के पिता यग्नेश दबे मुंबई में एक संस्थान में अकाउंटेंट हैं, जबकि माता होम्योपैथिक डॉक्टर है। चौथे स्थान पर रहने वाले अगम का परिवार शिमला में रहता है। उनके पिता सुरेश कुमार बिजनेसमैन हैं। इस बार आरआईएमसी के कुल 16 कैडेट्स ने एनडीए एंट्रेंस एग्जाम पास किया है। टॉप 40 में आरआईएमसी के 8 कैडेट्स शामिल हैं। आरआईएमसी कमांडेंट कर्नल विवेक शर्मा ने कहा कि आरआईएमसी भविष्य के अफसरों के लिए एक नर्सरी के समान है। कॉलेज हर छह महीने में 20 से 25 कैडेट्स को एनडीए की परीक्षा में भेजता है। यहां से निकले हुए कैडेट बेहतर सैन्य अफसर साबित होते हैं।

वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
Loading...
Loading...

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top